Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

मोहसिन रजा ने निकाह के पंजीकरण का किया आवेदन

SI News Today

लखनऊ: प्रदेश के वक्फ तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने जिलाधिकारी कार्यालय में आज अपने निकाह के पंजीकरण के लिए आदेवन किया। पत्नी फौजिया तथा परिवार के अन्य लोगों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय में मोहसिन रजा ने अपने निकाह के पंजीकरण का आवेदन भरकर कार्यालय में सौंपा।

मोहसिन रजा ने निकाह के पंजीकरण का आवेदन करने के बाद कहा कि अपने निकाह के 17 वर्ष बाद आज हमने पंजीकरण कराया है। उन्होंने कहा कि निकाहनामा के बाद भी निकाह के पंजीकरण का आवेदन किया है, जिससे कि वह कानूनी रूप से वैध रहे और कोई अड़चन न आए। मोहसिन ने कहा की देश संविधान से चलता है धर्म से नहीं चलता है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने समाज के हित में निकाह तथा विवाह के पंजीकरण का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि हमारे निकाह को 17 वर्ष हो गए फिर भी हमने आज अपने निकाह के पंजीकरण के लिए आवेदन किया है। इससे सभी लोगों को एक अच्छा संदेश जाएगा, विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय को अच्छा संदेश मिलेगा।

मैंने निकाह के पंजीकरण के लिए प्रदेश सरकार के नोटिफिकेशन आने से पहले ही पंजीकरण करा लिया है। वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा अपनी पत्नी फौजिया तथा परिवार के करीब एक दर्जन लोगों के साथ पंजीकरण का आवेदन करने कलेक्ट्रेट में एडीएम ट्रांस गोमती कार्यालय में पहुंचे थे। मोहसिन रजा के साथ पिता हैदर रविक, माँ ज़ाहिदा बेगम, ससुर जमाल हामिद आए थे। मोहसिन रजा व पत्नी फौज़िया फ़ातिमा ने पंजीकरण के लिए आवेदन पर दस्तखत किए। मां ज़ाहिदा बेगम व ससुर जमाल हामिद ने गवाही में दस्तखत किए ।

SI News Today

Leave a Reply