Friday, March 29, 2024
featuredदेश

जियो की तरह Airtel ने भी उतारा 399 रुपए का प्लान

SI News Today

दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए स्पेशल ऑफर लॉन्च किया है। यह ऑफर रिलायंस जियो की तर्ज पर 399 रुपए का है, जिसमें 84 दिन के लिए प्रतिदिन 1 जीबी डेटा दिया जाएगा। एयरटेल की वेबसाइट के मुताबिक, यह ऑफर सिर्फ 4जी हैंडसेट में 4जी एयरटेल सिम का इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों के लिए है। डेटा के अलावा इसमें ग्राहकों को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल व एसटीडी) की सुविधा भी मिलेगी। एयरटेल ने इसके अलावा 244 रुपए वाला प्लान भी लॉन्च किया है। 244 रुपए वाले प्लान में 70 दिन के लिए 1 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इसमें ग्राहकों को एयरटेल से एयरटेल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा मिलेगी।

क्या है जियो का 399 रुपए वाला प्लान-
इस प्लान की वैधता 84 दिन की है। इसमें 4जी स्पीड का रोजाना 1GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉल और एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी। अगर 1 जीबी डेटा लिमिट खत्म हो जाता है तो इसके बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा। स्पीड कम होकर 128kbps की रह जाएगी।

3जी यूजर्स के लिए भी है 399 वाला प्लान-
एयरटेल के प्रीपेड यूजर्स को 399 रुपये में 70 दिन के लिए 1GB डेटा रोजाना और एसटीडी और लोकल कॉल करने की सुविधा पहले से दे रहा है। यह प्लान एयरटेल के 3G यूजर्स के लिए है। 399 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 1GB 3जी डेटा रोजाना मिलेगा। साथ ही 70 दिन के लिए 3000 फ्री आउटगोइंग कॉल्स मिल रही है। अगर यह लिमिट क्रॉस हो जाती है तो उसके बाद 10 पैसे प्रति कॉल के हिसाब से चार्ज लगेगा। वहीं एयरटेल से एयरटेल पर एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 300 कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा एक सप्ताह में 12,00 कॉल से ज्यादा नहीं कर सकते।

इसके अलावा एयरटेल ने 799 रुपए का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया जो खासतौर पर ज्यादा डेटा यूज करने वाले ग्राहकों के लिए बना है।
क्या है 799 रुपए वाला प्लान-
इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 3 जीबी का डेटा दिया जाएगा। इस डेटा को 2G/3G/4G सभी प्रकार से इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल व एसडीटी कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। इस पैक की वैधता 28 दिन की होगी। एयरटेल पहले से 509 रुपए के प्लान में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन ऑफर कर रही है, लेकिन कई यूजर्स के लिए यह डेटा कम पड़ जाता है।

SI News Today

Leave a Reply