Thursday, March 28, 2024
featured

रियल लाइफ में इन एक्टर्स की नहीं है बहन, निभाया भाई का शानदार किरदार

SI News Today

बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा उन अभिनेताओं में से हैं जिनकी रियल लाइफ में कोई बहन नहीं है। हालांकि पर्दे पर वह अक्सर एक अच्छे भाई का किरदार निभाते नजर आए। अपनी फिल्मों में ये एक्टर्स किरदार में इतने ज्यादा उतर गए कि कई बार हमारी आंखें तक नम हो गईं। तो चलिए आज आपको बताते हैं इन्ही एक्टर्स के बारे में और इनसे जुड़े कुछ रोचक तथ्य। शुरुआत करते हैं बॉलीवुड के बिग-बी अमिताभ बच्चन से।

अमिताभ बच्चनः बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ ने फिल्म ‘अदालत’ और ‘मजदूर’ में भाई का किरदार निभाया था, जो अपनी बहन से बहुत प्यार करता है। जबकि रियल लाइफ में अमिताभ का सिर्फ एक भाई है ‘अजिताभ बच्चन’। उनकी कोई बहन नहीं है। हालांकि जब आप उन्हें फिल्म अदालत में हिना कौसर और मजबूर में फरीदा जलाल के भाई की भूमिका निभाते देखते हैं तो यह हकीकत के बहुत करीब लगता है। अदालत फिल्म में उनका गाना बहना ओ बहना तेरी डोली मैं सजाऊंगा और मजबूर फिल्म में उनका गाना नहीं मैं नहीं देख सकता तुझे रोते हुए, रक्षाबंधन पर आज भी लोगों के पसंदीदा गानों में से एक है।

राजेश खन्नाः मनमोहन देसाई निर्देशित फिल्म सच्चा झूठा में राजेश खन्ना को भाई का किरदार करते देख काफी लोग इमोशनल हुए। इस फिल्म का गाना मेरी प्यारी बहनिया बनेगी दुल्हनिया तकरीबन सभी बारातों में बजाया जाने लगा था।

SI News Today

Leave a Reply