Saturday, April 20, 2024
featured

जब ड्रेसिंग रूम में घुस गया था दाऊद इब्राह‍िम, तब कपिल देव ने कहा था ऐसा

SI News Today

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा ही हाईवोल्टेज रहता है लेकिन इसी बीच एक बार कपिल देव इतना भड़क गए थे कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम तक को नहीं बख्शा था। दरअसल हुआ यूं कि 1987 में शारजाह टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच अगले दिन मैच था। प्रैक्टिस सेशन के बाद टीम इंडिया ड्रेसिंग रूम में बैठी थी। तभी फेमस कॉमेडियन महमूद के साथ दाऊद वहां आ गए। उस वक्त दाउद का नाम चर्चित स्मगलर्स में शुमार था। हालांकि ड्रेसिंग रूम में दाऊद को दिलीप वेंगसरकर के सिवाय कोई भी नहीं पहचान सका।

दाऊद ने खिलाड़ियों से कहा कि अगर आप कल पाकिस्तान को हरा देते हैं तो मैं सभी को एक-एक टोयोटा कोरोला गिफ्ट करूंगा। ये सुन सभी क्रिकेटर एक-दूसरे का चेहरा देखने लगे। तभी कपिल प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म कर ड्रेसिंग रूम में आए। कपिल ने आते ही महमूद को देखा और कहा- महमूद साहब आप जरा बाहर निकल जाइए। तभी उन्होंने दाऊद को देखा और कहा- ये कौन है.. चल बाहर चल… ये सुनते ही दाउद ड्रेसिंग रूम से बाह निकल आया और बोला- ये कार कैंसल…

भारत के सबसे शानदार ऑलराउंडर और सर्वकालीन महान क्रिकेटर। कपिल देव की 1983 विश्व कप सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 नाबाद रनों की पारी को शायद ही कोई भुला सके। उन्हीं की कप्तानी में भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था। 1999 में उनका नाम मैच फिक्सिंग स्कैंडल में आया था, जिस पर हर कोई हैरान था। कपिल की इस कारण काफी आलोचना हुई थी, लेकिन इन आरोपों को बाद में खारिज कर दिया गया था।

SI News Today

Leave a Reply