Friday, March 29, 2024
featured

बेटे के साथ लीजा हेडन ने इस तरह मनाया वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक

SI News Today

बॉलीवुड में नई मां बनने वाली लिस्ट में क्वीन फेम लीजा हेडन का भी नाम शुमार है। वो नई मांओ को मदरहुड के नए गोल्स दे रही हैं। अपने मां बनने के सफर को उन्होंने फैंस के साथ तस्वीरों के जरिए शेयर किया था। अपने बेबी बंप को दिखाने से लेकर बिकिनी तक की फोटोज उन्होंने सोशल मीडिया पर अपलोड की थीं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो फोटो शेयर की हैं। एक तस्वीर में वो अपने बेटे के साथ लेटी हुई हैं। जिसे उन्होंने कैप्शन दिया है- वीकेंड वाइब्स। वहीं दूसरी फोटो के जरिए वो वर्ल्ड ब्रेस्टफीडिंग वीक सेलिब्रेट कर रही हैं।

लीजा ने बेटे जैक को दूध पिलाते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- मुझे बहुत सी पोस्ट में यह पूछा गया कि बेटा होने के बाद जिंदगी कैसे बदल गई है। खासतौर से वजन और फिटनेस को लेकर। इस ब्रेस्टफीडिंग वीक में कुछ क्रेडिट उसे देना चाहूंगी जो इसका असली हकदार है। बच्चे को जन्म देने के बाद स्तनपान ने मुझे वापस शेप में आने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। स्तनपान करवाना काफी चुनौतिपूर्ण और समय लेने वाला है। (रोजाना कई घंटे बच्चे को दूध पिलाने के लिए उकसाने में व्यतीत हो जाते हैं) लेकिन यह अपने बच्चे के साथ कनेक्ट करने का बहुत खूबसूरत जरिया है इसके अलावा इससे आपके बच्चे को पोषण मिलता है। मेरे ब्लॉग mycityforkids.com पर स्तनपान के बारे में पढ़िए। हैप्पी ब्रेस्टफीडिंग वीक।

इस तस्वीर को शेयर करने के साथ ही लीजा उन सेलिब्रिटिज की लिस्ट में शामिल हो गई है जिन्होंने ब्रेस्टफीडिंग वीक मनाया है। साल 2017 में 25वां ब्रेस्टफीडिंग वीक मनाया जा रहा है। जेनिफर गार्नर से लेकर मिला कुनीस और बियोंस तक बहुत सी हॉलीवुड सेलिब्रिटिज ने ब्रेस्टफीडिंग को लेकर अपना समर्थन जताया है। भारत में भी रवीना टंडन से लेकर लारा दत्ता तक ब्रेस्टफीडिंग के फायदों की वकालत करती रहती हैं।

बता दें कि क्वीन से मशहूर हुईं एक्ट्रेस लीजा हेडन ने 17 मई 2017 को अपने पहले बच्चे जैक ललवानी को जन्म दिया है। एक्ट्रेस ने पिछले साल बिजनेसमैन डीनो ललवानी के साथ शादी की थी। वहीं, लीजा को आखिरी बार करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ देखा गया था।

SI News Today

Leave a Reply