Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

चोटी कटवा ने राजधानी मे दी दस्तक…

SI News Today

लखनऊ: हरियाणा,दिल्ली और यूपी के कई जिलों के बाद अब  लखनऊ में भी चोटी कटवा की दस्तक दे महिलाओ मे  दहशत फैला दी है। लखनऊ में चोटी कटने का पहला मामला सामने आया है,जहा महिला को सोते समय एक बिल्ली दिखाई दी और इसी दौरान उसके बाल कट गए । महिला के पति की शिकायत पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँचे। शुरुवाती जांच में पुलिस इसे अफवाह मान रही है। पुलिस को कटी हुई चोटी और एक कैची मौके पर मिली है । जिसे कब्जे में लेकर पुलिस ने जांच के लिए भेज दिया है। तो वही महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहा उसकी हालत अभी ठीक नही है और अभी भी वो दहशत में है।घटना लखनऊ के गोमतीं नगर के विजय खंण्ड 2 इलाके की है। जहाँ राजू अपनी पत्नी पूजा के साथ किराये का मकान लेकर रह रहा था। और घर के बाहर ही कपड़े प्रेस करने का काम करता हैं।

बीती मंगलवार की रात करीब 12 से 1 बजे के करीब महिला सोते समय ज़ोर से चीखी और अपने पति राजू को जगाया। राजू ने जब लाइट जला कर देखा तो उसकी पत्नी पूजा के बाल काट चुके थे… बाल कटने से खौफजदा पूजा बेहोश हो कर बिस्तर पर गिर गई। बिस्तर के पास ही पूजा की कटी चोटी और कैची पड़ी हुई थी। पीड़ित महिला का कहना  है कि उसे सोते समय एक छोटी बिल्ली दिखाई दी जिसके बाद उसके बाल कट गए, महिला ने पुलिस पर ये आरोप लगाया है कि पुलिस ज़बरदस्ती उसके पति से कहलवा रही है कि उसी ने अपनी पत्नी के बाल काटे हैं। इस घटना के बाद महिला के पति ने ही पुलिस को डायल 100 पर सूचना दी थी। जिसके बाद गोमतीनगर पुलिस के साथ तमामं अफसर मौके पर जांच करने पहुंचे। मौके पर पहुची पुलिस ने महिला के बेहोश हो जाने के बाद  उसे लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया है ।

जहाँ डॉक्टरों का कहना है कि महिला का इलाज किया जा रहा है। और हालात स्थिर होने पर उसे डिस्चार्ज करके घर भेज दिया जायेगा। तो दूसरी तरफ जांच में जुटी घटना को संदिद्घ मान इसे अफवाह करार दे रही है और मामले की जांच करने का हवाला दे रही है। एक ओर बेलगाम अपराधी और अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम लखनऊ पुलिस अब पीड़ित महिला के पति पर ही उसकी चोटी काटने की बात को क़ुबूल करने के लिए दबाव बनाती दिख रही है। अब देखना ये होगा की अपराधियों के साथ साथ इस चोटी कटवा से लखनऊ पुलिस कैसे निपटती है।तो वही इस घटना से आसपास के लोगो मे भी चोटी कटवा का खौफ दिखाई दे रहा है।

SI News Today

Leave a Reply