Thursday, March 28, 2024
featuredदिल्लीरोजगार

टीचरों के लिए 15000 पदों पर निकली भर्ती, करे अप्लाई

SI News Today

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेज सलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती में 15 हजार से अधिक पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इन पदों में प्राइमेरी टीचर, स्पेशल एजुकेटर, टीजीटी और कई अन्य पद शामिल है। इन पदों की भर्ती एनसीटी दिल्ली में की जाएगी और कुल 15044 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिसमें सभी पद शामिल है और सभी पदों के लिए पदों की संख्या पहले ही तय कर दी गई है। भर्ती में सभी पदों के लिए अलग योग्यता और पे-स्केल भी तय की गई है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण- इन सभी पदों में प्राइमेरी टीचर के लिए 4366 पद, स्पेशल एजुकेटर के लिए 1540 पद और टीजीटी पदों के लिए 3411 पद आरक्षित है। इन सभी पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9300 रुपये से 34800 रुपये पे-स्केल दी जाएगी और उम्मीदवारों की ग्रेड पे 4200 रुपये होगी। प्राइमेरी टीचर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास और अन्य सर्टिफिकेट कोर्स और सीबीएसई द्वारा आयोजित सीटेट पास होना आवश्यक है। टीजीटी पद पर आवेदन के लिए भी सीटेट और ग्रेजुएशन किया होना आवश्यक है। इन पदों में प्राइमेरी टीचर पद और स्पेशल एजुकेटर के लिए 30 साल और टीजीटी पद के लिए 32 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

चयनित होने वाले सभी उम्मीदवारों को दिल्ली में ही काम करना होगा। उम्मीदवारों का चयन दो चरण में किया जाएगा और पहले चरण में उम्मीदवारों का शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा, जबकि दूसरे चरण में परीक्षा में का आयोजन किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन टियर-2 परीक्षा के व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और इसमें महिला, एससी-एसटी, दिव्यांग उम्मीदवार और पूर्व कर्मचारियों से फीस नहीं ली जाएगी। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.dsssbonline.nic.in पर जाएं और उसके बाद तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आवेदन कर दें। आवेदक 25 अगस्त से 15 सितंबर के बीच इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply