Friday, April 19, 2024
featured

मुस्लिम क्रिकेटर ने शराब के साथ जश्न मनाने से किया इनकार

SI News Today

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर के बारे में दावा किया जा रहा है कि जीत के बाद शराब के साथ जश्न मनाते इंग्लैड क्रिकेट टीम से मोईन अली ने किनारा कर लिया। इस तस्वीर में दिखाया गया है कि ट्रॉफी जीतने के बाद इंगलैंड के खिलाड़ी शैंपेन से जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों में टीम के एकमात्र मुस्लिम प्लेयर मोईन अली उस जश्न से छोड़कर कहीं अलग जा रहे हैं। तस्वीर में बताया गया है कि मोईन ने शराब के साथ जश्न मनाने से मना करते हुए खुद को वहां से अलग कर लिया। इस तस्वीर को AB de Villiers Mr. 360 नाम के फेसबुक पेज से अपलोड किया गया है। ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। अब तक सिर्फ इसी पेज से 2000 से ज्यादा लोग अपने फेसबुक वॉल पर शेयर कर चुके हैं। 50 हजार लोग इसे लाइक भी कर चुके हैं। इस तस्वीर पर खूब कमेंट्स बी आ रहे हैं। जहां गैरमुस्लिम यूजर्स इसे रूढ़िवादिता और नौटंकी बता रहे हैं तो वहीं मुस्लिम यूजर्स इसे तस्वीर पर मोईन अली को सच्चा मुसलमान बता रहे हैं।

मोईन अली के ऐसा करने पर गैर मुस्लिम यूजर्स लिख रहे हैं कि ये एक बेवकूफाना हरकत है। ऐसे लोग लिख रहे हैं कि शराब के साथ जीत का जश्न मनाना गलत नहीं है, अगर ये गलत है तो बाकी सारे खिलाड़ी बुरे हैं क्या। वहीं मुस्लिम यूजर्स लिख रहे हैं कि ये एक सच्चे मुसलमान की निशानी है। ये लोग लिख रहे हैं कि शराब से स्वास्थ को नुकसान होता है इसीलिए ये इस्लाम में हराम है। ऐसे कुछ यूजर्स लिख रहे हैं कि ये एक आदर्श उदाहरण है, हर मुसलमान को इस पर अमल करना चाहिए।

आपको बता दें कि ये तस्वीर सही है या गलत इस बात की पुष्टि जनसत्ता.कॉम नहीं करता है। हालांकि बुधवार को मोईन अली की घूमती गेंदों की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में 177 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा किया।

SI News Today

Leave a Reply