Thursday, March 28, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

जियो की टक्कर पर Aircel दे रहा दोगुना डेटा…

SI News Today

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए लगातार कंपनियां नए प्लान और ऑफर पेश कर रही हैं। इसी बीच टेलिकॉम कंपनी एयरसेल ने भी जियो के 399 रुपए वाले प्लान की तर्ज पर एक ऑफर पेश किया है। इस नए प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैधता के साथ 2 जीबी डेटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। 399 रुपए वाले जियो धन धना धन प्लान में भी 84 दिन की ही वैधता है, हालांकि डेटा प्रतिदिन 1 जीबी ही मिलता है। एयरसेल के इस प्रीपेड प्लान की कीमत नॉर्थ ईस्ट में 419 रुपए और जम्मू-कश्मीर में 449 रुपए है। इसके अलावा कंपनी ने जम्मू-कश्मीर सर्किल के लिए एक 229 रुपए वाला प्लान भी लॉन्च किया है।

नॉर्थईस्ट इलाके में एयरसेल के 419 रुपए वाले प्लान में 84 दिन के लिए 168 जीबी डेटा दिया जाता है। एक दिन में अधिकतम 2 जीबी डेटा का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। पैक में मिलने वाला डेटा 3जी या 2जी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। जम्मू-कश्मीर के 449 रुपए वाले प्लान में भी यही सुविधाएं दी जाएंगी। वही, बात करें 229 रुपए वाले प्लान की तो 84 दिन के लिए 84 जीबी डेटा दिया जाएगा। इस तरह ये 1 जीबी डेटा प्रतिदिन हुआ। इसके अलावा एयरसेल से एयरसेल नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

क्या है जियो का प्लान:
जियो के 399 रुपये के प्लान में हाई स्पीड का रोजाना 1GB डेटा मिलता है। अगर डेली की लिमिट खत्म हो जाती है तो उसके बाद स्पीड कम हो जाती है। डेली लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 128kbps की रह जाती है। इसके अलावा इसमें 84 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट, कॉलिंग और मैसेज की सुविधा दी जाती है।

SI News Today

Leave a Reply