Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

दो मुस्लिम भाइयों के हत्यारे की बीजेपी विधायक ने की पैरवी तो भड़क उठे लोग…

SI News Today

अलीगढ़ इलाके में उस समय तनाव का माहौल बन गया जब शुक्रवार के दिन नमाज के बाद कुछ लोगों ने हिंसा कर दी और फिर पुलिस को फायरिंग करने पड़ी। इस हिंसा में पत्थरबाजी भी की गई। ये लोग दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा दो भाई मोहम्मद वसीम और मोहम्मद आशू की हत्या किए जाने का विरोध कर रहे थे। इस हिंसा में दो व्यक्तियों के साथ-साथ एक पुलिसवाले को भी गंभीर चोट आई है। इस हिंसा के बाद पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार को नमाज अदा करने के बाद कुछ लोग जिनकी उम्र 17 से 18 साथ है, वे बीजेपी विधायक संजीव राजा के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और वसीम और आशू के परिवार को 50 लाख रुपए देने की मांग करने लगे।

बता दें कि इन दोनों भाइयों की सुरेश नाम के एक व्यक्ति ने गोली मार दी थी जिसके बाद संजीव राजा ने सोशल मीडिया के जरिए इस घटना को आत्मरक्षा का नाम देकर सुरेश की तरफदारी कर दी थी। इससे दूसरे समुदाय के लोग भड़क गए और जुमे की नमाज के बाद उन्होंने संजीव राजा के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी। लोगों को शांत कराने मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस पर पत्थरबाजी करना शुरु कर दिया। इस हिंसा के बढ़ते ही पुलिस ने बनियापारा, उस्मानपारा, घास की मंडी और अब्दुल करीम चौक को बंद कर दिया।

वहीं जिलाधिकारी ने प्रदर्शकारियों से इलाके में शांति बनाने की अपील की लेकिन कोई फायदा नहीं हुई। खबर के अनुसार अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडे ने कहा कि प्रदर्शकारियों पर काबू पाने के लिए हमें लाठीचार्ज, आंसू गैस और मिर्ची वाले बम का इस्तेमाल करना पड़ा। पांडे ने पुलिस फायरिंग से भी इनकार किया है, जिसमें की स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि भीड़ को तित्तर-बित्तर करने के लिए पुलिस अधिकारी ने हवा में गोलीबारी की थी। इस घटना का एक वीडियो भी बनाया गया है। पुलिस का कहना है कि कई धाराओं के तहत इस हिंसा को पैदा करने वाले लोगों को वीडियो के जरिए जल्द ही पहचान कर हिरासत में ले लिया जाएगी। पांडे ने बताया कि पत्थरबाजी में सब-इंस्पेक्टर राज कुमार को चोट आई हैं।

SI News Today

Leave a Reply