Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

बच्चों की मौत को लेकर योगी पर बिफर पड़े कुमार विश्वास….

SI News Today

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 48 घंटे में 30 बच्चों की मौत के मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशाना उठने लगे। इस अस्पताल का तीन दिन पहले (9 अगस्त) राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण किया था। मौत की वजह ऑक्सीजन सप्लाई में दिक्कत को ठहराया जा रहा है। हालांकि सरकार और अस्पताल प्रशासन ने इस बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया है। इस लापरवाही को लेकर योगी सरकार घेरे में है। विपक्षी पार्टियों से लेकर सोशल मीडिया पर लोग बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कवि और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने निशाना साधा।

कुमार विश्वास ने बीजेपी सरकार और योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा- “बेहद दुखद व झकझोरने वाली घटना 2 दिन पहले योगी आदित्य नाथ द्वारा निरीक्षित अस्पताल में ये आलम है तो प्रदेश के बाकी का हाल समझा जा सकता है।” विश्वास ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- “मंदिर-मदरसा-गाय से फ़ुर्सत पाकर शिक्षा-स्वास्थ्य-बचपन को भी ज़रा प्राथमिकता दे दो लोकतंत्र के अधिपतियों, 30 बच्चों की मृत्यु? किसी को कोई शर्म?”

खबर के मुताबिक शनिवार को अस्पताल में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 63 हो गया है। आज (12 अगस्त को) भी 11 साल के एक बच्चे ने दम तोड़ दिया। वह भी इन्सेफ्लाइटिस से पीड़ित था। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों की मौत की सरकार ने मेजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच, अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है, वहां किसी तरह की अनोहनी की आशंका को देखते हुए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply