Thursday, March 28, 2024
featuredलखनऊ

अमीनाबाद में मेड‍िकल की दुकान से हुई 26 लाख कैश की चोरी, अकाउंटेंट ने रची थी साजिश…

SI News Today

लखनऊ: अमीनाबाद में मेड‍िकल की दुकान से हुई 26 लाख कैश की चोरी का पुल‍िस ने शन‍िवार को खुलासा क‍िया है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया, दुकान में काम करने वाले अकाउंटेंट ने ही अपने साथ‍ियों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम द‍िया था। मामले में आरोपी पांचों युवकों को अरेस्ट कर ल‍िया गया है। पुल‍िस के अनुसार, मुख्य आरोपी अकाउंटेंट करन ने लव मैर‍िज की है और उसने चोरी के रुपए से अपनी बीवी को शॉप‍िंग कराई। यहां तक क‍ि एप्पल कंपनी का मोबाइल भी खरीदा। आगे पढ़‍िए पूरा मामला…

अकांउंटेड ने रची साजिश, दोस्तों से कराई चोरी
-एसएसपी दीपक कुमार ने बताया, 7 अगस्त की सुबह 5 बजे अमीनाबाद इलाके के मेडिसन मार्केट में स्थित लखनऊ ड्रग्स एजेंसी में चोरी हुई थी।

-दुकान मालिक सुदीप कुमार ने 26 लाख रुपए चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। अारोप‍ियों की ग‍िरफ्तारी के लिए अमीनाबाद पुलिस समेत सर्विलांस सेल को लगाया गया था।

-दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई थी। फुटेज में दुकान में काम करने वाला एकाउन्टेंट राजाजीपुरम निवासी करन चौहान का चेहरा साफ तौर पर नजर आया था।

-इसके बाद पुलिस टीम करन की तलाश में जुट गई थी। थाना प्रभारी अमीनाबाद अश्वनी पांडेय ने बताया, शुक्रवार शाम मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गुईन रोड तिराहे पर घेराबंदी कर ली थी।

-कुछ ही समय बाद मौके पर दो बाइकेां पर सवार 5 युवक पहुंच गए, लेक‍िन तिराहे के पास भारी पुलिस बल देख युवक भागने लगे।

-इस पर पुलिस ने आरोपियों को दौड़ाकर दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम रामनगर आलमबाग निवासी करन चौहान उर्फ संजीव, बल्दीखेड़ा कृष्णानगर निवासी भांकर उर्फ हरिशंकर गौतम, मानसनगर कृष्णानगर निवासी आशीष हलधर, बल्दीखेड़ा कृष्णानगर निवासी जय जायसवाल और लखीमपुर खीरी कोल्हौरी तिकानिया निवासी शिवम गुप्ता बताया है। आरोपियों के कब्जे से 17 लाख 35 हजार 145 रुपए, 7 मोबाइल फोन, 2 बाइकें और पासबुक बरामद हुई हैं।

रोजाना की बिक्री देख रचा था कुचक्र
-थाना प्रभारी ने बताया, एजेंसी में काम करने वाले एकाउंटेंट करन चौहान ने कबूला कि दुकान में रोजाना होने वाली बिक्री का लेखा-जोखा उसी के पास रहता था।

-एजेंसी में रोजाना लाखों रुपए का टर्नओवर देख उसका मन डोल गया था और उसने अपने साथियों के साथ कुचक्र रचा डाला था। उसे यह भी मालूम था कि दुकान मालिक रकम कहां और कैसे रखता है।

-थाना प्रभारी के अनुसार, करन को यह मालूम था कि दुकान मालिक रोजना की बिक्री का पैसा दो डस्कों में रखता है।

-एक डेस्क की चाभी करन ने पार कर दी थी। वारदात के दौरान अारोप‍ियों ने एक डेस्क चाभी से खोला था, जबकि दूसरी डेस्क को तोड़ दिया था।

नेपाल भागने की फिराक में थे आरोपी
-थाना प्रभारी अश्वनी पांडेय ने बताया, आरोपियों को भनक लग गई थी कि पुलिस ने उन्हें चिन्हित कर लिया है।

-सभी अभियुक्त भागने के प्रयास में कैसरबाग बस अड्डे पर शुक्रवार शाम एकत्र हो रहे थे। पूछताछ में आरोप‍ियों ने कबूला कि वह लखीमपुर के रास्ते से नेपाल भागने के प्रयास में थे। आरोपी चोरी की रकम साथ में लिए हुए थे।

SI News Today

Leave a Reply