Saturday, April 20, 2024
featured

हार्दिक पांड्या के डेब्यू से पहले ही सचिन ने इन्हे भाप लिया था…

SI News Today

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन तूफानी शतक जड़ा। इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड किए। हार्दिक न केवल टेस्ट में बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी चैंपियन रहे हैं। यहां तक कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी उनके डेब्यू करने से पहले ही जानते थे कि उनमें चैंपियन वाली बात है।

जी हां, यह बिल्कुल सच है। सचिन ने पांड्या के डेब्यू से पहले ही यह भांप लिया था कि वह जानदार खिलाड़ी हैं। यह बात पांड्या को भी नहीं पता थी। इतना ही नहीं, सचिन ने पांड्या की तारीफ करते हुए कहा था कि जब वह शॉट खेलते हैं, तो कोई हाथ भी नहीं डाल पाता है।

यह बात ‘वॉट द डक’ शो में सामने आई। विक्रम साथये हार्दिक पांड्या का इंटरव्यू कर रहे थे। बातचीत में उन्होंने कहा कि “मुझे पता है कि आप पहले से चैंपियन हैं। वह ऐसे कि एक बार फ्लाइट में मैं सचिन तेंदुलकर के साथ था। आपका तब डेब्यू नहीं हुआ था। मैंने उनसे पूछा था कि कोई तगड़ा खिलाड़ी का नाम बताएं। डोमेस्टिक क्रिकेट से।”

तब मास्टर ब्लास्टर का ने जवाब दिया था- “एक लड़का है। हार्दिक पांड्या। नेट पर जाओगे न, तो मिलेगा। जब शॉट मारता है, तो कोई हाथ भी नहीं डालता है। हम वहां से जानते हैं कि आप चैंपियन हैं।” यह बात पांड्या को भी नहीं पता थी। जब उन्होंने विक्रम से यह जाना तो, इस पर खुशी जताई।

SI News Today

Leave a Reply