Thursday, March 28, 2024
featuredलखनऊ

केशव मौर्य ने कहा- कांग्रेस की फैलाई गंदगी को साफ करने में लग रहा टाइम..

SI News Today

लखनऊ: बीजेपी का भारत मंथन कार्यक्रम बुधवार से शुरू हो रहा है। ये कार्यक्रम 30 अगस्त तक चलेगा। कार्यक्रम में पीएम के नए नारे ‘करेंगे और करके ही रहेंगे’ की तर्ज पर काम करने का प्लान बनाया जाएगा। भारत मंथन कार्यक्रम के पहले दिन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा- 19 अगस्त से 25 अगस्त तक ‘स्वस्थ यूपी-स्वच्छ यूपी’ के नाम से प्रदेश भर में कार्यक्रम चलाया जाएगा। केशव ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा- कांग्रेस की फैलाई गंदगी को साफ करने में टाइम लग रहा है।

गोरखपुर से होगी स्वच्छता अभियान की शुरुआत
– केशव मौर्य ने आगे कहा- ”संकल्प से सिद्धि के तहत हम सब ने मिलकर स्वच्छ भारत अभियान चलाया है। 2014 में केंद्र की सरकार बनने के साथ ही मोदी जी ने स्वच्छता की शुरुआत की थी, जिसमें यह जन-जन की भावनाओं से जुड़ गया है।”

– ”19 अगस्त से 25 अगस्त तक ‘स्वस्थ यूपी-स्वच्छ यूपी’ के नाम से प्रदेश भर में कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसकी शुरुआत गोरखपुर से होगी।”

– ”भाजपा ने सभी क्षेत्रों की जिम्मेदारी अलग-अलग पदाधिकारी को दी है। इसमें पूर्वांचल का विशेष तौर पर ध्यान दिया जाएगा।”

– ”2 अक्टूबर 2014 से स्वच्छता मिशन चल रहा है, इस वक़्त ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।”

गंदगी कांग्रेस की देन
– ”17 से 25 अगस्त तक एक अलग स्वच्छता अभियान चलेगा। हम गंदगी के ख़िलाफ़ जंग करेंगे। इस अभियान को गोरखपुर से ना जोड़ा जाए। उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले को स्वच्छ बनाना है।”

– ”इस विशेष अभियान के लिए हमारे प्रदेश के 5 उपाध्यक्ष को विशेष जिम्मेदारी दी गयी है।”

– कांग्रेस के गोरखपुर में सफाई के लिए सेवा दल की टुकड़ी भेजने पर केशव मौर्य ने कहा- ”यह गंदगी उन्हीं की देन है। कांग्रेस और उनके सहयोगी जो गंदगी फैलाकर गए हैं, उसी को साफ करने में हमें टाइम लग रहा है।”

2019 के तैयारियों पर भी होगी चर्चा
– सूत्रों के मुताबिक, भारत मंथन कार्यक्रम में बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए भी प्लान करेगी। इसके तहत 2014 से बेहतर परिणाम 2019 में लाने पर चर्चा होगी।

– इसमें पार्टी से नए लोगों को जोड़ने से लेकर पीएम के नारे ‘करेंगे और करके ही रहेंगे’ की तर्ज पर काम किया जाएगा।

– सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में पार्टी से अल्पसंख्यकों को भी जोड़ने पर चर्चा होगी।

SI News Today

Leave a Reply