Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी ने लखीमपुर-खीरी, सीतापुर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का बुधवार को किया हवाई दौरा..

SI News Today

लखीमपुर/सीतापुर/पीलीभीत: सीएम योगी ने लखीमपुर-खीरी, सीतापुर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का बुधवार को हवाई दौरा किया। उसके बाद अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इसके बाद योगी ने कहा, “बाढ़ग्रस्त इलाकों में बचाव का काम तेजी के साथ हो, इसके साथ ही रिलीफ कैंप में सुरक्षा को पुख्ता किया जाए। किसी के खिलाफ लापरवाही की बात सामने आती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

– बुधवार को योगी ने लखीमपुर, सीतापुर और पीलीभीत का दौरा किया।

– बता दें, इससे पहले रविवार को उन्होंने श्रावस्ती, बहराइच और गोंडा के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया था। उस दौरान सीएम ने अफसरों की क्लास भी लगाई थी। उस मीटिंग में सीएम के विशेष सच‌िव नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

– गोंडा के कर्नलगंज के पाल्हापुर राहत केंद्र पर सीएम बाढ़ पीड़ितों से मिले। यहां उन्होंने दो लोगों को 4.5 लाख का राहत चेक दिया और पीड़ितों में राहत सामग्री बांटी। सीएम ने एल्गिन-चरसडी तटबंध के स्थायी समाधान का आश्वासन द‌िया था। लापरवाही म‌िलने पर उन्होंने नायब तहसीलदार समेत 3 लोगों को सस्पेंड क‌िया। साथ ही, अफसरों को राहत कार्यों में तेजी लाने के न‌िर्देश द‌िए थे।

‘बाढ़ का स्थाई समाधान निकले’
-बाढ़ पर चिंता जताते हुए सीएम योगी ने कहा था, “इसका स्थाई समाधान सिंचाई विभाग को निकालना होगा। बाढ़ और कटान पीड़ितों को राहत पहुंचाते हुए ठोस समाधान की तैयारी शुरु कर दें। बाढ़ पीड़ितों को कोई शिकायत आई तो जिम्मेदार अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे।”

SI News Today

Leave a Reply