Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

अखिलेश यादव ने गोरखपुर हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की..

SI News Today

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में बच्चों सहित 60 लोगों की मौत के प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। अखिलेश यादव आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

अखिलेश यादव ने गोरखपुर हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की। अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समय सारी जांच एजेंसी भारतीय जनता पार्टी के पास हैं। गोरखपुर त्रासदी की जांच उच्च एजेंसियों के साथ सीबीआई से भी करा लें। वैसे भी सीबीआई के पास इस समय तमाम जांच हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने योगी सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों को हटाने के लिए भाजपा ने पुलिस का सहारा लिया। पुलिस की मदद से चुने हुए लोगों को हटाने के लिए मिठाई का सहारा व पैसे का लेनदेन हो रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह साफा पहन लेने से बहुत से लोग प्रधानमंत्री की तरह काम नहीं करने लगेंगे।

डिजिटल सीएम विकास की बात छोड़कर ईद और जन्माष्टमी की बात कह रहे हैं। अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर सभी थानों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने के साथ ही ईदी बांटने के लिए पांच-पांच लाख रुपया देने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल किया कि वह बता दें कि सौ वर्ष के अंदर किस थाने में जन्माष्टमी नहीं मनाई गई है।

उन्होंने कहा कि अब जनता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बातों के झांसे में नहीं आने वाली है। मुख्यमंत्री यह तय नहीं करेंगे सकेंगे कि कहां सड़क पर नमाज होगी और कहां थाना में जन्माष्टमी।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के 2019 के लोकसभा चुनाव में 360 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखने पर भी अखिलेश यादव ने कटाक्ष किया। अखिलेश यादव ने कहा कि तब तो हमको यह प्रदेश तथा देश छोड़ देना चाहिए।

हमारे लिए तो अमित शाह कुछ छोड़ेंगे ही नहीं। उन्होंने कहा कि अब जनता को सब पता चल गया है कि भाजपा की कथनी तथा करनी में बड़ा अंतर होता है।

SI News Today

Leave a Reply