Friday, March 29, 2024
featured

इस शख्स की वजह से हमेशा के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह गई दामिनी…

SI News Today

बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री अपनी एक्टिंग और डांसिंग के हुनर के चलते बहुत ही कम उम्र में हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बना ली थी। मीनाक्षी शेषाद्रि 80 के दशक का ये वो नाम है जिसके साथ काम करने की हर सुपरस्टार को चाह थी। लेकिन क्या कारण है कि बॉलीवुड दामिनी का टैग पाने वाली यह एक्ट्रेस अचानक 1996 से पूरी तरह से गायब है। मीनाक्षी ने बॉलीवुड में महज 18 साल की उम्र में सुपरहिट एक्ट्रेस का खिताब जीत लिया था।

साधारण चेहरे वाली मीनाक्षी ने दामिनी, हीरो, घायल और घातक जैसी फिल्मों में काम करके यह साबित कर दिया था कि अभिनय सिर्फ खूबसूरती का मोहताज नहीं। उनकी गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन क्लासिकल डांस करने वाली एक्ट्रेसेस में की जाती थी। उन्होंने लगभग हर बड़े प्रोड्यूसर- डायरेक्टर के साथ काम किया। एक्टर में भी अमिताभ बच्चन से लेकर विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर जैसे बड़े स्टार्स उनके हीरो रहे। मीनाक्षी की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन क्लासिकल डांस करने वाली एक्ट्रेसेस में की जाती थी। उन्होंने उस दौर के करीब सभी प्रोड्यूसर- डायरेक्टर के साथ काम किया।

उन्होंने कम वक्त में ही हर सुपरहिट हीरो अमिताभ बच्चन से लेकर विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया था। लेकिन मीनाक्षी को डायरेक्टर राजकुमार संतोषी दिल ही दिल में प्यार किया करते थे। और जब उन्होंने इसका इजहार मीनाक्षी से किया तो मीनाक्षी ने सीधा मना कर दिया। ऐसा कहा जाता है कि दामिनी फिल्म की शूटिंग के दौरान राजकुमार संतोषी ने मीनाक्षी को काफी परेशान किया था।

जानबूझकर संतोषी मीनाक्षी से ओके शॉट फिर से करवाते थे। क्योकि मीनाक्षी ने राजकुमार संतोषी से शादी करने से इंकार कर दिया था। संतोषी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे थे कि मीनाक्षी उससे प्यार नहीं करती वह एक दिन गुस्से में मीनाक्षी को बहुत बुरा भला कहा, उस समय मीनाक्षी उनकी फिल्म घातक की शूटिंग कर रही थी। मीनाक्षी ने कैसे भी करके घातक फिल्म की शूटिंग पूरी की, और फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

SI News Today

Leave a Reply