Friday, April 19, 2024
featuredदेशरोजगार

यहां निकली है हजारों पदों पर पुलिस भर्ती, करे अप्लाई..

SI News Today

कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने 450 आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती निकाली गई है और यह भर्ती पुरुष उम्मीदवारों के लिए है। इसमें सिर्फ पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभी चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल आदि पर कोई फैसला नहीं लिया है और इन 450 पदों को शहर के अनुसार बांटा गया है। इसमें बंगलुरु सिटी के 109 पद, कालाबुर्गी के लिए 24 पद, यादगीर पद के लिए 29 पद आरक्षित है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास किया होना आवश्यक है।

इन पदों पर जनरल वर्ग के 18 से 25 साल तक के उम्मीदवार, एससी वर्ग के 18 से 27 साल तक के उम्मीदवार और एसटी वर्ग के 18 से 30 साल तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। आवेदन करने के लिए जनरल और बीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस व एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना करना होगा। इस फीस का भुगतान एसबीआई बैंक या चालान के माध्यम से किया जा सकता है। अगर आप भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप www.ksp.gov.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त 2017 है।

इससे पहले आयोग ने 1588 पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती निकाली थी और इसमें भी पदों का वितरण शहरों के हिसाब से किया गया था। इसमें भी 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और इन पदों पर भी आवेदन प्रक्रिया आदि के नियम कांस्टेबल भर्ती के अनुसार ही होंगे। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त 2017 है। वहीं एक भर्ती में 28 अगस्त तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह भर्ती 45 सब इंस्पेक्टर के लिए निकाली गई है। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 20000-36300 रुपये पे-स्केल दी जाएगी और इन पदों के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।

SI News Today

Leave a Reply