Friday, March 29, 2024
featured

कभी पेट भरने के लिए सड़कों पर पेन बेचा करते थे जॉनी लीवर…

SI News Today

बॉलीवुड के कॉमेडियन का रोल अब काफी अहम माना जाने लगा है। लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब हिंदी फिल्मों में कॉमेडियन को बहुत थोड़ा रोल दिया जाता था। उन दिनों किसी के लिए भी एक कॉमेडियन के रूप में बॉलीवुड में एंट्री पाना बेहद मुश्किल था। वैसे तो अपने समय में कॉमेडी किंग महमूद ने अपनी कई फिल्मों में लोगों को जमकर हंसाने का काम किया था।

यही वजह थी कि उन्हें लगातार 15 बार फिल्‍मफेयर बेस्‍ट कॉमेडियन के अवार्ड से नवाजा गया। लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं एक ऐसे कॉमेडियन की जो 80 और 90 के दशक से लेकर आज तक लोगों को हंसाने का काम बखूबी कर रहा है। हाल ही में कॉमेडी एक्टर जॉनी लीवर ने अपना 60 वां जन्मदिन मनाया है। फिल्मी पर्दे पर आपने अक्सर उन्हें हंसते-हंसाते देखा होगा लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है।

फाइनेंशियल कंडीशन सही नहीं होने की वजह से जॉनी बस सातवीं क्लास तक ही पढ़ाई कर पाए। इसके बाद अपना औऱ परिवार का पेट पालने के लिए वह मुंबई नौकरी की तलाश में आ गए। लेकिन काफी दिनों तक जब उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने मुंबई की सड़कों पर पेन बेचना शुरू कर दिया। वह सड़कों पर बिल्कुल अलग अंदाज में पैन बेचा करते थे। वो बॉलीवुड गानों पर डांस करते हुए और एक्टर्स की नकल करते हुए पेन बेचते थे।

सेलेब्रिटी नेटवर्थ डॉटकाम के मुताबिक, जॉनी लीवर करीब 30 मिलियन डॉलर (190 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। जॉनी लीवर भले ही अब फिल्मों में पहले की तरह सक्रिय नहीं हों, लेकिन अपने हुनर के दम पर आज उनके पास वो सभी चीजें हैं जो वह डिजर्व करते हैं।

SI News Today

Leave a Reply