Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

उत्कल एक्सप्रेस हादसा: काटने के बाद बिना वेल्डिंग छोड़ दिया गया था ट्रैक..

SI News Today

उत्कल एक्सप्रेस हादसे में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 A (अनदेखी की वजह से मौत) का मामला दर्ज हो गया है। ट्रैफिक रेलवे बोर्ड के सदस्य मोहम्मद जमशेद ने मीडिया के सामने आकर इस बारे में बात की। उन्होंने हादसे को दुखद बताया। उन्होंने जानकारी दी कि 20 लोगों की मौत हुई है और 92 लोग जख्मी हैं। जमशेद ने बताया कि रेलवे आयुक्त (सुरक्षा) विस्तृत जांच शुरू करेंगे।

उन्होंने बताया कि कुछ मरम्मत का काम जारी था, जिसके चलते संभवत ट्रेन पटरी से उतरी। जमशेद ने बताया कि जो लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जमशेद ने बताया कि रेलवे आयुक्त (सुरक्षा) यह भी पता लगायेंगे कि निर्धारित नियमों का पालन किया गया था या नहीं। शुरुआती रिपोर्ट शाम तक आ जाएगी।

कुछ खबरों के मुताबिक, रेलवे ट्रेक का एक हिस्सा काटा गया था और उसको बिना वेल्डिंग किए छोड़ दिया गया था। जिसकी वजह से हादसा हुआ। इन बातों का जिक्र एक ऑडियो क्लिप के हवाले से किया जा रहा है।

कांग्रेस ने रेल हादसों का रिकार्ड बनाने वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा वर्ष 2014 में सत्ता में आई, तब से अब तक 27 रेल हादसे हो चुके हैं, जिनमें 259 यात्रियों की जान गई और 899 घायल हो गए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीटों की झड़ी लगाते हुए कहा, ” मोदी सरकार मई, 2014 में सत्ता में आई। तब से अब तक 27 रेल हादसे हो चुके हैं, जिनमें 259 यात्रियों की मौत हो गई और 899 घायल हो गए। सरकार कब जागेगी?”

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, “उत्कल एक्सप्रेस हादसे में मारे गए यात्रियों के परिवारों के प्रति हार्दिक शोक-संवेदना। निर्दोषों की मौत, रेलवे की सुरक्षा पर गंभीर बादल।”

SI News Today

Leave a Reply