Thursday, April 18, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

शाहजहांपुर में मानवरहित रेलवे फाटक पर ट्रेन और ट्रक में टक्कर..

SI News Today

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में मानवरहित रेलवे फाटक पर ट्रेन और ट्रक में टक्कर हो गई। इस हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई और क्लीनर गंभीर रूप से घायल है। इस दुर्घटना की वजह से ट्रक के परखच्चे उड़ गए, वहीं ट्रेन डिरेल होने से बची। ट्रेन दिल्ली से सीतापुर की तरफ जा रही थी। ये हादसा थाना रोजा के पडरा सिकंदरपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास हुआ। ये है मामला…

– शाहजहांपुर जिले के रोजा इलाके के पंडरा सिकंदरपुर रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाया जा रहा है। इस कारण साइड से लोगों को निकलने का रास्ता दिया गया है। उसी रास्ते से वाहनों का भी आना जाना रहता है।

– वाहनों को पास कराने के लिए यहां दो युवकों की ड्यूटी लगाई गई है। जो हरी और लाल झंडी लेकर 24 घंटे मौजूद रहते हैं, लेकिन हादसे के वक्त दोनों युवक गायब बताए जाते हैं।

– बताया जा रहा है कि रविवार सुबह ट्रेन आ रही थी उसी वक्त ट्रक रेलवे क्रासिंग को पार कर रहा था। इस दौरान दोनों की टक्कर हो गई।

कंडक्टर गंभीर रूप से घायल है
– इस हादसे के बाद घटनास्थल पर रेलवे के अधिकारियों को पहुंचने में काफी देर लगी। इस वजह से ट्रेन करीब 2 घंटे तक खड़ी रही।

– मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया- ट्रक ड्राईवर की मौके पर ही मौत हो गई, उसकी लाश ट्रेन के नीचे पड़ी थी। जबकि कंडक्टर गंभीर रूप से घायल है। ट्रक कहां जा रहा था इसका अभी पता नहीं चल सका है। कंडक्टर की हालत गंभीर बनी हुई है।

– बात दें, इस क्रासिंग पर 2 साल पहले रेलवे क्रासिंग पार कर रहे टेंपो को ट्रेन ने टक्कर मारी थी तब 5 लोगों की मौत हो गई थी।

– यह रेलवे क्रासिंग मानवरहित थी। हादसे के बाद ग्रामीणों की मांग पर रेलवे ने यहां अंडरपास का निर्माण शुरू कराया है। यह निर्माण अभी पूरा नहीं हो पाया।

SI News Today

Leave a Reply