Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

सिरफिरे प्लंबर के धमकी भरे फोन ने उड़ाई पुलिस की नींद…

SI News Today

लखनऊ: विधानभवन में विस्फोटक रखने वाले का पुलिस अभी तक सुराग नहीं लगा सकी और शुक्रवार रात यूपी डायल 100 के कंट्रोल रूम में एक सिरफिरे प्लंबर के धमकी भरे फोन ने पुलिस की नींद उड़ा दी। सिरफिरे ने विधानभवन में बम रख उसे उड़ाने की धमकी देकर सनसनी फैला दी।

धमकी देने के 24 घंटे बाद शनिवार रात नौ बजे के करीब आरोपित को चिनहट तिराहे से गिरफ्तार कर सकी। एसओ चिनहट अंजनी कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपित अंबेडकरनगर के गांव अछती थाना आलापुर निवासी राजितराम चौहान (51) है। वह मटियारी में किराए पर रहकर प्लंबर का काम करता है। वह खुद को एक राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष होने का भी दावा कर रहा था।

एसओ ने बताया कि दिमागी हालत ठीक न होने से बहकी बातें कर रहा है। उसने शुक्रवार रात कंट्रोल रूम के कर्मचारियों को अपशब्द कहे और बम रखने की धमकी देने की बात बताकर कहा कि विधानसभा बचा सकते हो तो बचा लो। पांच मिनट से अधिक समय तक वह कंट्रोल रूम के पुलिसकर्मियों को गालियां भी देता रहा।

तुरंत आरोपित की लोकेशन ट्रेस की तो लौलाई चिनहट निकली। सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार ने बताया कि जिस फोन नंबर से धमकी आई है, उसका सिमकार्ड अंबेडकरनगर की आइडी पर खरीदा गया था। सीओ ने बताया कि आरोपित ने अपना फोन बंद कर लिया था, तभी उसे गिरफ्तार करने में 24 घंटे लगे।

पुलिस ने धमकी देने वाले को बताया शराबी: आरोपित को पुलिस शराबी बता रही है। पुलिस अफसरों का कहना है कि आरोपित ने जिस नंबर से धमकी दी है, उसी नंबर से पिछले एक महीने से कई थानेदारों और अफसरों से अभद्रता की गई है। उसे कई सरकारी अफसरों के नंबर मुंहजुबानी याद हैं।

SI News Today

Leave a Reply