Friday, April 19, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

जिओ फ़ोन की फ्रंट कैमरे के साथ लीक हुईं फोटो, देखिये..

SI News Today

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन में फ्रंट कैमरा मिल सकता है। जियो के इस फोन की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आई हैं। 91 मोबाइल्स नाम की वेबसाइट पर यह तस्वीर सामने आई हैं। तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि इसके फ्रंट में कैमरा दिया गया है। 91 मोबाइल्स का दावा है कि उसने यह फोटो दिल्ली के एक रिटेलर के यहां से ली हैं। इसके अलावा वेबसाइट ने इसके फीचर्स की भी एक तस्वीर इंटरनेट पर डाली है। फोन में फ्रंट कैमरा है या नहीं यह तो अब सितंबर में फोन आने के बाद ही पता चल पाएगा, हां लेकिन यह तो तय है कि फोन में रियर कैमरा दिया गया है। जियो फोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से शुरू हो गई है। वहीं इसकी ऑनलाइन प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। जियो फोन की ऑफलाइन प्री बुकिंग दिल्ली के कुछ स्टोर्स पर शुरू हो गई है।

प्री बुकिंग के लिए फोन लेने वाले को अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी देनी होगी। इसके बाद एक कोड दिया जाएगा। एक आधार कार्ड पर एक ही जियो फोन लिया जा सकता है। इसे 24 अगस्त से जियो के मायजियो ऐप से ऑनलाइन प्री बुक किया जा सकता है। पहली बार 1 से लेकर 4 सिंतबर के बीच फोन लोगों को मिलेगा। इस फोन को कंपनी फ्री में दे रही है। इसके लिए सिर्फ एक शर्त रखी है। इसे लेने के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। इस सिक्योरिटी मनी को कंपनी 3 साल बाद वापस कर देगी।

फीचर्स की बात करें तो जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

SI News Today

Leave a Reply