Friday, March 29, 2024
featuredजम्मू कश्मीरदेश

कश्मीर में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़..

SI News Today

जम्मू एंड कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। सेना और आतंकियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। घाटी में सेना आतंकियों को मुहंतोड़ जवाब दे रही है। आइएएनएस के मुताबिक सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आतंकवादियों के होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद हिंगनिकूट क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी करनी शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार इलाके में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं और एक को मार गिराया गया है। कश्मीर पर पाकिस्तान अपनी नजर गड़ाए हुए है, जिसके कारण आए दिन घाटी में आतंकवादी गतिविधियां बहुत बढ़ रही हैं। वहीं सेना आतंकियों को घाटी से खदेड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इससे पहले पुलवामा जिले के त्राल में 9 अगस्त को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउटंर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। ये तीनों आतंकी जाकिर मूसा के संगठन ‘अंसार घज़ावत उल-हिंद’ के बताए गए थे। खबर के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुलवामा के त्राल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। त्राल एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने कहा था कि सभी तीनों स्थानीय आतंकी थे। इनमें से दो ने 2015 में और एक ने 2016 में आतंकवाद का रास्ता चुना था। इस एनकाउंटर से पहले अनंतनाग जिले में 4 अगस्त को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर सामने आई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इसके बाद 5 अगस्त को सोपार में सुरक्षा जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे। मारे गए ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। हालांकि गोलीबारी में पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ था। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि सोपोर के अमरगढ़ गांव में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। आतंकवादियों में से दो की पहचान स्थानीय निवासियों के रूप में हुई थी।

SI News Today

Leave a Reply