Friday, March 29, 2024
featured

बाबा राम रहीम के श‍िष्‍यों में शुमार हैं विराट कोहली और ये सेलेब्स…

SI News Today

डेरा सच्चा सौदा समिति के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा उर्फ बाबा राम रहीम इन दिनों चर्चा में हैं। पंचकुला की सीबीआई कोर्ट एक रेप केस के मामले में कल (25 अगस्त) को फैसला सुनाने वाली है। बाबा राम रहीम इस केस के मुख्य आरोपी हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोर्ट उन्हें इस मामले में दोषी करार दे सकती है। ऐसी स्थिति में उनके लाखों अनुयायी पंचकुला समेत पूरे हरियाणा और पंजाब में उपद्रव कर सकते हैं। इस लिहाज से पूरे पंजाब और हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

पंचकुला को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बता दें कि बाबा राम रहीम के करोड़ों समर्थक हैं और उनका कद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश-विदेश की कई नामी गिरामी हस्तियां उनके अनुयायी हैं।
डेरा सच्चा सौदा के आदित्य इंसा के मुताबिक बाबा से मिलकर मेडिटेशन लेने वालों में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली, जहीर खान, आशीष नेहरा, यूसुफ पठान, प्रवीण कुमार समेत कई क्रिकेटर शामिल हैं। इनके अलावा बॉक्सर विजेंदर सिंह भी बाबा के शिष्य हैं। ड्रग तस्करी विवाद में नाम आने के बाद विजेंदर सिंह को बाबा राम रहीन ने मदद की थी और मेडिटेशन करा उन्हें तनाव से मुक्ति दिलाई थी। बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोईराला भी बाबा राम रहीम से मेडिटेशन ले चुकी हैं।

इनके अलावा अमेरिका के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट प्रोफेसर जग नरूला, हड्डी एवं जोड़ रोगों पर शोध करनेवाले मशहूर डॉक्टर ए सत्य नारायण नायडू, माउंट सिनॉय हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजिस्ट पार्थ सेनगुप्ता टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के मशहूर बोन मैरो ट्रांसप्लांट स्पेशलिस्ट डॉ. ब्रिजेश अरोड़ा भी बाबा राह रहीम के शिष्यों में शुमार हैं। ये लोग भी बाबा से मेडिटेशन का पाठ पढ़ चुके हैं। बतौर आदित्य इंसा बाबा इसके लिए शिष्यों से कोई शुल्क नहीं लेते हैं।

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम भी कह चुके हैं कि वो बचपन से ही लोगों की मदद करते रहे हैं। उन्होंने बताया था कि जब वो किशोर थे तब अपने दोस्तों के साथ मिलकर लोगों की मदद किया करते थे। अपने घर पर खाना पका कर जरूरतमंदों को खिलाया करते थे। एक दिन गुरमीत ने डेरा पहुंचकर गुरूजी सनातम सिंह जी को सुना। उनका गुरमीत पर गहरा प्रभाव पड़ा। कुछ दिनों बाद गुरूजी के कहने पर गुरमीत राम रहीम परिवार से दूर आकर डेरा में ही रहने लगे।

बता दें कि 16 तरह के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में डेरा सच्चा सौदा समिति का नाम दर्ज है। इनमें कैम्प लगाकर सबसे ज्यादा ब्लड डोनेशन कराने, वृक्षारोपण कराने, लोगों का ब्लड प्रेश चेक कराने समेत मानवता के लिए एक रुपये का सिक्का हवा में उछालने का भी रिकॉर्ड है। 15 अगस्त, 2011 को डेरा में कुल 12,013 लोगों ने मानवता के खातिर एक साथ एक रुपये का सिक्का उछाल कर यह रिकॉर्ड बनाया था।

SI News Today

Leave a Reply