Friday, March 29, 2024
featuredदिल्ली

बाबा राम रहीम दोसी करार- उग्र डेरा समर्थकों ने ओबी वैन, रेलवे स्टेशन समेत 100 गाड़ियां फूंकी..

SI News Today

पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा बाबा राम रहीम को बलात्कारी करार देने के बाद उनके लाखों समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। पंचकूला में दो दिन से जमा डेरा समर्थक गुंडागर्दी पर उतारू हैं। इन लोगों ने निजी टीवी चैनल एनडीटीवी के ओबी बैन को आग के हवाले कर दिया है। इसके अलावा टाइम्स नाऊ और आज तक के ओबी बैन को तोड़ा गया है। बाबा के समर्थकों ने मीडिया को निशाना बनाने के साथ-साथ चंडीगढ़-शिमला हाई वे पर आम लोगों को भी निशाना बनाया है। पंचकूला में जीवन बिल्डिंग के पास 100 गाड़ियों को फूंक दिया गया है। पुलिस पर भी नाराज समर्थक पत्थर फेंक रहे हैं। पंजाब में भी उग्र डेरा समर्थकों ने दो रेलवे स्टेशन में आग लगा दिया है। पंजाब के बरनाला में टेलिफोन एक्सचेंज फूंक दिया गया है।

इस हिंसा में पंचकूला में तीन लोगों की मौत हो गई है। हरियाणा के सिरसा में आज तक के रिपोर्टर पर जानलेवा हमला हुआ है। मीडिया की गाड़ियों और मीडियाकर्मियों पर उपद्रवी अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। पंचकूला और सिरसा में डेरा समर्थक गुंडों ने मीडियाकर्मियों को चोट पहुंचाई है। उन पर पत्थर फेंके जा रहे हैं। इस बीच सिरसा, पंचकूला समेत कई इलाकों में इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है।

इस बीच पंचकूला में सेना के अधिकारी और हरियाणा पुलिस के टॉप लेवेल के अधिकारी ऊपर हेलीकॉप्टर से निगरानी कर रहे हैं और नीचे जमीन पर सेना के लोग राम रहीम के समर्थकों पर आंसू गैस के गोले छोड़ रहे हैं। पुलिस ने वहां हाईवे को कब्जे में ले लिया है। माना जा रहा है कि हंगामे और उपद्रव को देखते हुए राम रहीम को रोहतक जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। उन्हें हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचाया जा सकता है।

इधर, रेप केस में दोषी करार देने के बाद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसा उर्फ बाबा राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके बाद उन्हें सेना की पश्चिमी कमांड को सौंपा जाएगा। सेना को सौंपे जाने से पहले राम रहीम का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। राम रहीम को दोषी करार देने के बाद हरियाणा और पंजाब में राम रहीम के समर्थकों द्वारा हंगामा और हिंसा की आशंका से निपटने के लिए सेना ने कमान संभाल लिया है।

पंजाब में हिंसा को देखते हुए सरकार ने तीन शहरों बठिंडा, मानसा और फिरोजपुर में कर्फ्यू लगा दिया है। उपद्रवियों ने वहां मलोट और मानसा रेलवे स्टेशन को आग के हवाले कर दिया है। पंचकूला में उपद्रवियों के उत्पात का आलम यह है कि पुलिस के दमकल गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply