Thursday, April 25, 2024
featured

इस एक्टर की वजह से माधुरी ने कभी नहीं किया अमिताभ बच्चन के साथ काम…

SI News Today

बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसी एक्ट्रेस होगी जो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करना नहीं चाहेगी। भले ही आज अमिताभ की उम्र हो गई हो, लेकिन आज भी एक्ट्रेसेस उनके साथ काम करने के लिए बेताब रहती हैं। लेकिन हम यहां बात कर रहे 80 और 90 के दशक की। जिस दौरान अमिताभ ने कई सुपरहिट फिल्में दी, लेकिन उस दशक में एक ऐसी एक्ट्रेस भी थी जो अमिताभ की फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी।

दरअसल, अमिताभ बच्चन की तरफ से कई बार बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित को काम करने के लिए कहाँ गया, लेकिन उन्होंने हर बार उनके ऑफर को ठुकरा दिया। माधुरी के इस फैसले की वजह थे अनिल कपूर। उन दिनों अनिल कपूर को अमिताभ बच्चन का प्रतिद्वंदी माना जाता था, ऐसे में अनिल नहीं चाहते थे कि माधुरी दीक्षित उनके साथ कोई भी फिल्म में काम करें। हालांकि, डेविड धवन एक बार बड़े पर्दे पर उनको साथ लाने में कामयाब रहे हैं। फिल्म बड़े मियां- छोटे मियां में माधुरी और अमिताभ एक गाने में साथ काम कर चुके हैं।

जिस समय बॉलीवुड में माधुरी अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी, उस समय अनिल कपूर ने उनका साथ दिया था। अनिल के साथ उन्होंने तेज़ाब , राम-लखन , किशन -कन्हैया , बेटा , पुकार जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इसके साथ ही वह इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने में भी कामयाब रही। वह अपने करियर में अनिल को बेहद स्पेशल मानती हैं। यही वजह थी कि वह आज तक उनके खिलाफ कभी कोई काम नहीं की।

इस बीच अनिल कपूर और माधुरी के अफेयर को लेकर काफी बातें कही जाती रही हैं लेकिन दोनों ने कभी इसे एक्सेप्ट नहीं किया। इंडस्ट्री में अक्सर लोग एक-दूसरे की मदद करते हैं, लेकिन समय के साथ जहां फायदा मिलता है वह वहां निकल जाते हैं। माधुरी इस मामले में दूसरों से थोड़ी अलग हैं, वर्ना बॉलीवुड के शहंशाह के साथ भला कौन काम नहीं करना चाहेगा।

SI News Today

Leave a Reply