Thursday, April 18, 2024
featuredदिल्ली

इच्छाधारी भीमानंद महाराज नाम का बाबा दिल्ली-यूपी में चलाता था सेक्स रैकेट…

SI News Today

नई दिल्ली: जहां एक ओर साध्वी रेप केस मामले में डेरा सच्चा सौदा के मुखिया को 10 साल की सजा हुई है, वहीं सेक्स रैकेट चलाने वाले दिल्ली के एक बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गिरफ्त में आए बाबा का नाम- इच्छाधारी भीमानंद महाराज है। इन्हें दोबारा गिरफ्तार किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, इच्छाधारी संत के नाम से मशहूर स्वामी भीमानंद को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर अमर कॉलोनी थाना पुलिस को सौंप दिया है। इससे पहले उसे 2009 में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, भीमानंद धोखाधड़ी करने और सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में पहले भी गिरफ्तार हुआ था, लेकिन वह जमानत पर बाहर था।

यूपी के चित्रकूट जिले का रहने वाला है शातिर
पुलिस का कहना है कि भीमानंद महाराज ‌यूपी के चित्रकूट के चमरौहा गांव का निवासी है। उस पर देह व्यापार का रैकेट चलाने जैसे घिनौने आरोप लग चुके हैं। हालांकि, अपनी करतूतों को छिपाने के लिए बाबा ने दिल्ली के बदरपुर मंदिर में उसने अपना साईं मंदिर भी बनावाया था।

खुद को बताता था साईं का अवतार
यह भी जानकारी सामने आई है कि वह लोगों को झांसे में लेने के लिए खुद को साईं बाबा का अवतार बताता था। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, भीमानंद का असली नाम शिवमूरत द्विवेदी है।

गोरखधंधों से बना गया करोड़ों का मालिक
पुलिस का कहना है कि यह शुरुआत से बाबा नहीं था, बल्कि शुरुआत में भीमानंद दिल्ली के नेहरू प्लेस स्थित एक पांच सितारा होटल में गार्ड नौकरी करता था। जाली कर्मों के जरिये उसने सिर्फ 12 वर्ष में उसने करोड़ों की संपत्ति बना ली थी।

महंगा कारों का शौकीन है
जानकारी मिली है कि उसके 13 बैंक खातों में 90 लाख रुपये हैं। इतना ही नहीं उसके तीन लग्जरी कारें भी हैं। यह भी बताया जा रहा है कि सेक्स रैकेट से होने वाली कमाई से ही वह अपने महंगे शौक पूरे करता था।

SI News Today

Leave a Reply