Friday, April 19, 2024
featuredदेश

रोहतक जेल में जज पढ़ रहे थे फैसला, पुलिस रोड पर बिछा रही थी कीलें…

SI News Today

बलात्कारी बाबा राम रहीम की सजा पर रोहतक के सुनेरिया जेल में दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद जज फैसला पढ़ रहे थे और बाहर सुरक्षाकर्मी कोर्ट के बाहर सड़क पर कीलें बिछा रहे थे। जेल के बाहर घुड़सावर पुलिस भी तैनात की गई थी। ताकि किसी तरह की आपात स्थिति से निपटा जा सके और जेल के अंदर किसी भी तरह किसी उपद्रवी को पहुंचने से रोका जा सके। इतना ही नहीं जेल के बाहर सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए अस्थाई बैरक भी बना रखे थे।

सीबीआई कोर्ट ने शुक्रवार को पंचकुला में साध्वी रेप मामले में फैसला सुनाते हुए बाबा राम रहीम को दोषी करार दिया था। हालांकि, सजा के ऐलान के लिए सोमवार का दिन मुकर्रर किया गया था। फैसला सुनाने के बाद बाबा राम रहीम को हेलीकॉप्टर के जरिए रोहतक जेल लेकर आया गया। रोहतक जेल में ही बाबा राम रहीम को रखा गया है। सोमवार को जेल में अस्थाई कोर्ट बनाई गई और सीबीआई जज ने जेल में ही सजा का ऐलान किया।

दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद सीबीआई जज जगदीप सिंह ने बाबा राम रहीम को 10 साल जेल की सजा सुनाई है। जिरह के दौरान सीबीआई ने जहां अधिकत्तम सजा की मांग की थी, वहीं बाबा राम रहीम ने समाजसेवा का हवाला देकर रहम करने की अपील की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक सजा सुनाने के बाद बाबा राम रहीम कोर्ट में ही कुर्सी पकड़कर रोने लगे।

शुक्रवार को बाबा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थक पूरे हरियाणा में हिंसा पर उतर आए थे। पंचकुला में उनके समर्थकों ने पुलिस और सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

SI News Today

Leave a Reply