Friday, March 29, 2024
featuredदेशरोजगार

LIC Recruitment: इन पदों पर होनी है भर्ती..

SI News Today

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी आपके लिए नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आई है। एलआईसी असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर के कुल 264 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। यह भर्तियां कई राज्यों में होंगी। इस नौकरी के लिए सिर्फ भारतीय नागनिक ही आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा सिर्फ वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र 21 साल से ज्यादा और 28 साल से कम है।

शैक्षिण योग्यता की बात करें तो इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपका ग्रेजुएट होना जरूरी है। S.No-A पोस्ट के लिए ग्रेजुएशन में 60 फीसद अंक हासिल करना जरूरी है। वहीं S.No-B पोस्ट के लिए किसी भी क्षेत्र में एमबीए में 66 फीसद अंक का क्राइटेरकिया सेट किया गया है। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एग्जाम और इंटरव्यू के बाद होगा। आवेदन करने के लिए 500 रुपये की फीस चुकानी होगी।

कैसे करें आवेदन?
आवेदन करने के लिए आपको एलआईसी की वेबसाइट www.lichousing.com पर जाना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 सितंबर, 2017 है। आवेदन करते समय आपको कई बातों का ध्यान रखना है। आवेदन करने से पहले अपनी फोटो और रिज्यूमे की स्कैन्ड कॉपी अपने पास रखें। वेबसाइट के “Careers” सेक्शन पर जाएं। वहां पर आपको पोस्ट के ऑप्शन नजर आएंगे। आपको जिस पोस्ट के लिए आवेदन करना है उस क्लिक करें।

इसके बाद आपको खुद को रजिस्टर(अगर आर रजिस्टर्ड यूजर नहीं हैं तो) कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी सभी जरूरी डीटेल्स को भरें। Submit करने से पहले ऑनलाइन आवेदन पत्र को सही से चेक कर लें। फॉर्म भरने के लिए आपको ऑनलाइन पमेंट करनी होगी। इसके लिए आप अपने डेबिट-क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसकी फीस 500 रुपये है।

बता दें 264 पदों में से 164 पर असिस्टेंट पद के लिए भर्ती होनी हैं। असिटेंट पद के लिए भर्ती छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, सिक्कम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, कर्नाटक, तमिल नाडु, महाराष्ट्रा समेत अन्य राज्यों में होनी है। वहीं 100 असिस्टेंट मैनेजर पदों पर भर्ती होगी।

SI News Today

Leave a Reply