Friday, March 29, 2024
featured

जब अमिताभ बच्चन और रेखा को प्यार करता देख रोने लगी थीं जया…

SI News Today

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की पर्सनल लाइफ को हमेशा से ही एक नाम ने काफी प्रभाविता किया है। वह नाम किसी और का नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा का है। रेखा और अमिताभ की लव स्टोरी के बारे में तो सभी अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इन दोनों की लव स्टोरी से सबसे ज्यादा तकलीफ जया बच्चन को होती थी। जया बच्चन की कोशिश हमेशा से ही यही रहती थी कि वो किसी भी तरह अमिताभ बच्चन को रेखा के करीब ना जाने दें। लेकिन कई बार जया के समझाने के बाद भी जब अमिताभ बच्चन नहीं माने तो जया ने उन्हें चेतावनी दे दी कि अगर उन्होंने रेखा के साथ किसी भी तरह का रिश्ता रखा तो वह घर छोड़कर हमेशा के लिए चली जाएंगी।

यहां तक कि जया बच्चन ने रेखा के साथ फिल्म करने के लिए भी अमिताभ को मना कर दिया। 2016 में आई ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ किताब में अमिताभ और रेखा की पर्सनल लाइफ के कई पहलुओं के बारे में जिक्र किया गया है। रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ रिलीज हुई तो वो और बच्चन परिवार एक साथ प्रोजेक्शन रूम में बैठकर फिल्म का ट्रायल शो देख रहे थे। इसी दौरान जया सबसे आगे वाली पंक्ति में बैठी थीं। अमिताभ और उनके पैरेंट्स पीछे वाली लाइन में थे।

रेखा के मुताबिक वो वहां से जया को ज्यादा अच्छी तरह से देख सकती थी। जब फिल्म में अमिताभ और उनके बीच का लव सीन आया तो जया रोने लगी। जया के चेहरे पर आंसुओं की धार साफ नजर आ रही थी। रेखा के साथ अमिताभ बच्चन की ये लास्ट फिल्म थीं, इसके बाद दोनों ही बड़े पर्दे पर कभी साथ नजर नहीं आए।

इस फिल्म के रिलीज होने के बाद ही अमिताभ ने अपना प्रोड्यूसरों से यह साफ कह दिया था कि वह अब रेखा के साथ कभी काम नहीं करेंगे। हालांकि, इस विषय पर उन्होंने रेखा से कोई बात नहीं की। रेखा को जब उनके करीबियों ने बताया कि अमिताभ ने उनके साथ काम करने के लिए मना कर दिया है तो वह हैरान रह गई।

SI News Today

Leave a Reply