Friday, March 29, 2024
featuredदेश

मुंबई में भारी रिकॉर्डतोड़ बारिश के प्रकोप से संकट में लोग..

SI News Today

मुंबई एवं इससे सटी नवी मुंबई तथा ठाणे क्षेत्रों में आज भारी बारिश के कारण उपनगरीय ट्रेन सेवाओं में देरी हुई और निचले इलाकों में जलमग्न सड़कों पर वाहन रेंगते दिखायी दिये। बीती रात से लगातार हो रही बारिश के चलते पूर्वी एवं पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग, सायन-पनवेल राजमार्ग और एलबीएस मार्ग सहित सभी प्रमुख मार्गों पर यातायात जाम की रिपोर्ट मिली। परेल एवं सायन के निचले इलाकों में जलजमाव की रिपोर्ट है। सात रास्ता मार्ग पर एक पेड़ के गिर जाने से सड़क यातायात प्रभावित रहा।

सभी तीनों रेलवे लाइन – पश्चिम, मध्य एवं हार्बर- पर ट्रेनें देरी से चलीं जिससे उपनगरीय सेवाएं बाधित हुईं। निकाय अधिकारियों ने बताया कि अंधेरी एवं बांद्रा में रेल पटरी पर जलजमाव की रिपोर्ट मिली। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और नागरिकों को जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गयी है। नगरपालिका उपायुक्त सुधीर नाइक को बताया, शहर में बीती रात से भारी बारिश हुई है। आज सुबह साढ़े आठ बजे और दोपहर 12 बजे तक शहर में 85 मिलीमीटर बारिश हुई।

उन्होंने कहा, जब बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकलें क्योंकि शहर के कई हिस्सों में जलजमाव की रिपोर्ट मिली है। बहरहाल, अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के बावजूद अब तक किसी तरह की अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं मिली है। अभिनेत्री से उद्योगपति बनीं गुल पनाग ने ट्वीट किया, ‘‘मुंबई खुद को तैयार करें। भारी बारिश होने वाली है। आगे की योजना बनायें। सुरक्षित रहें।’

SI News Today

Leave a Reply