Thursday, April 25, 2024
featuredलखनऊ

राजाजीपुरम के भुईयन देवी मंदिर के पास हुआ हादसा, जन्मदिन के दिन छात्र की मौत..

SI News Today

लखनऊ: राजाजीपुरम के भुईयन देवी मंदिर के पास सोमवार को एक स्कूटी सवार छात्र चौराहे पर लगे हाईमास्ट लाइट के खंभे से टकरा गया। हादसे में केंद्रीय विद्यालय में 12वीं के छात्र की मौत हो गई, जिसका सोमवार को ही जन्मदिन था। स्थानीय लोगों ने नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि कई बार स्पीड ब्रेकर लगवाने की मांग की गई थी, लेकिन जिम्मेदार विभाग ने इस बाबत कोई कार्रवाई नहीं की।

राजाजीपुरम एफ ब्लाक 1762 निवासी दुग्ध आयुक्त के निजी सचिव मांगे राम शर्मा का बेटा देव (19) आरडीएसओ कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय में 12वीं का छात्र था। देव सोमवार दोपहर बाल कटवाने के लिए घर से स्कूटी लेकर निकला था। भुईयन देवी मंदिर के पास चौराहे पर तेज रफ्तार स्कूटी अनियंत्रित होकर बीच सड़क पर लगे हाईमास्ट लाइट के खंभे से टकरा गई। हादसे में देव गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस देव को रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल लेकर जा रही थी, इसी दौरान रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। देव की दुर्घटना की जानकारी पाकर परिवारीजन अस्पताल पहुंचे। देव की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

नहीं कराया पोस्टमॉर्टम : परिवारीजनों ने शव का पोस्टमॉर्टम कराने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने लिखित में कार्रवाई नहीं करने का प्रार्थना पत्र लेकर शव घरवालों को सौंप दिया। बेटे की मौत के बाद से देव की मां पिंकी बदहवास हैं। वहीं देव की बहन विनम्रता, विशाखा और भाई वासुदेव का रो-रोकर बुरा हाल है।

दोस्तों को दी थी बर्थडे पार्टी
देव का सोमवार को जन्मदिन होने के कारण वह बेहद खुश था। देव ने दोस्तों को बर्थडे पार्टी भी दी थी। दोस्त की दुर्घटना में मौत की खबर पाकर उसके साथी अरुण, क्षितिज व अन्य अस्पताल पहुंचे थे। वहीं घर व अन्य करीबियों को बर्थडे पार्टी देने की तैयारी चल रही थी। परिवारीजन देव के लिए गिफ्ट खरीद रहे थे, लेकिन पल भर में ही सारी खुशियां छीन गई।

SI News Today

Leave a Reply