Friday, March 29, 2024
featured

चॉकलेट सैंडविच: बच्चों को करना चाहते हैं खुश तो बनाए इस चीज का सैंडविच..

SI News Today

आप जब रोज सुबह उठ कर अपने बच्चे के लिए लंच बनाती हैं ये सोचकर की आज वो आपका पौष्टिक लंच खाएगा पर जब बच्चा घर लौटता है तब उसका लंच वैसा का वैसा देख कर आपको दुख होता है। आप हमेशा चाहते हैं कि उसका लंच हमेशा खाली हो और उसने आपका बनाया हुआ पौष्टिक लंच खाया हो, पर बच्चे अपने मर्जी के मालिक होते हैं उन्हें रोजाना कुछ नया चाहिए होता है। वो वही बोरिंग पराठा और सब्जी खा कर बोर हो जाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बच्चों के स्वाद के अनुसार कुछ उनके लिए खास रेसेपी। जिसे खा कर सिर्फ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी खुश हो जाएंगे।

बच्चों को चॉकलेट बहुत पसंद होती है अब अगर यही चॉकलेट का सैंडविच उन्हें लंच में मिल जाए तो वो उसे झट से बिना खा जाएंगे और आपको उनका खाली लंच देखकर के खुशी मिलेगी। ये टेस्टी होने के साथ पौष्टिक नाश्ता बच्चों के लिए हो सकता है। जो पोषण नट्स में होता है उससे बच्चों को बढ़ने में मदद मिलती है। चॉकलेट सैंडविच बनाने में बहुत आसान होता है। इसमें सबसे आसान काम चॉकलेट चिप्स, कुछ काजू-बादाम के टुकड़े और एक चुटकी दालचीनी पाउडर की मदद से ये बन सकता है। चॉकलेट सैंडविच किसी का भी दिल जीत सकता है। इस सैंडविच में आप चाहे तो चीस डालकर उसे और टेस्टी भी बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए कुल 10 मिनट के समय की जरूरत है।

चॉकलेट सैंडविच बनाने की सामग्री-
– ब्रेड
– थोड़ा सा बटर
– चुटकी भर दालचीनी
– चॉकलेट चिप्स
– चॉकलेट सिरप

चॉकलेट सैंडविच बनाने की विधि-
– ब्रेड के साइड के हिस्सों को काट दें।
– इसके एक तरफ बटर लगाए।
– अगर आप टोस्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ब्रेड पर अच्छे से बटर लगाने के बाद उसपर चॉकलेट लगा दें। नट्स और सिरप को मिक्स करके लगाए और फिर दूसरे ब्रेड को उसके ऊपर लगा दें। इसके बाद उसे टोस्टर में पका लें। बस आपका चॉकलेट सैंडविच परोसने के लिए तैयार है।

SI News Today

Leave a Reply