Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे थे बीके मेमोरियरल-गैलेक्सी हॉस्पिटल, हुआ सील..

SI News Today

लखनऊ- सीएमओ के निर्देश पर राजधानी लखनऊ के इंदिरापुरी इलाके में संचालित बीके मेमोरियल हॉस्पिटल और सीतापुर रोड स्थ‍ित गैलेक्सी हॉस्प‍िटल पर मंगलवार को छापेमारी की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम के हॉस्पिटल में अचानक पहुंचने से यहां पर हड़कंप मच गया। इंस्पेक्शन के दौरान कई खामियां मिली। हॉस्पिटल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित होते पाया गया, जिसके बाद से इसे सील कर दिया गया।

ये है पूरा मामला
-सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई के निर्देश पर मंगलवार को एसीएमओ डॉ. सुनील कुमार रावत ने इंदिरापुरी इलाके में छापा मारा। स्वास्थ्य विभाग की टीम के अचानक पहुंचने से हड़कंप मच गया। हॉस्पिटल का स्टाफ इधर-उधर भागने लगे।

-एसीएमओ ने मौके पर मौजूद डॉक्टरों से मेडिकल की डिग्री दिखाने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं दिखा पाये। हॉस्पिटल के अंदर भारी अव्यवस्था फैली हुई थी। दवा का रख-रखाव भी ठीक तरह से नहीं किया जा रहा था। अनट्रेंड स्टाफ से काम लिया जा रहा था।

-जांच में पाया गया कि हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन नहीं है। ये बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहे हैं। इसके बाद एसीएमओ डॉ. सुनील कुमार रावत ने पुलिस के साथ मिलकर हॉस्पिटल को सीज करा दिया।

स्वास्थ्य विभाग का पक्ष
-सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई के मुताबिक, बीके मेमोरियल हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। बीके मेमोरियल हॉस्पिटल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहा था। मौके पर अन एक्सपीरियंसड स्टाफ काम करते पाए गए थे। जिसके बाद उसके खिलाफ ये कार्रवाई की गई है।

SI News Today

Leave a Reply