Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

ड‍िपो पहुंच कर मंत्रीजी खुद करने लगे सरकारी बस की धुलाई..

SI News Today

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह वाराणसी में एक नए रूप में नजर आए। यहां काशी बस डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्रीजी ने खुद बस की धुलाई कर प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देते हुए अधिकारियों व कर्मियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। वाराणसी के दो दिन के दौरे पर गए परिवहन मंत्री गुरुवार सुबह गोलगड्ड स्थित काशी बस डिपो पहुंचे, जहां बसों में फैली गंदगी देख भड़क गए और बेहद गंदी दिख रही एक बस को खुद हाथों में पानी का पाइप लेकर साफ करने लगे। विभाग के अधिकारी और कर्मियों ने उन्हें रोकना चाहा, लेकिन मंत्री जी बस के अंदर घुस गए, बस की धुलाई करने में जुट गए। यहां तक कि बस के टायरों को भी पानी से साफ किया।

परिवहन मंत्री ने डिपो में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से साफ सफाई रखने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी चाहें तो रोज एक बस की सफाई का जिम्मा उठा लें। अगर ऐसा हो गया तो हम लोग सरकारी बसों को भी निजी बसों की तरह चमाचम कर रख सकते हैं। उन्होंने कहा, अगर अब किसी भी बस में गंदगी मिली, तो फिर चालक जिम्मेदार होंगे। आज मैंने शुरुआत की है, कोशिश करूंगा कि हर महीने एक बस की अपने हाथों से धुलाई करूं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बस कर्मचारी महीने में एक दिन जरूर अपने हाथों से बसों को साफ करें।

इस दौरान मंत्रीजी के सामने ही बस चालकों व सफाई ठेकेदार के बीच नोक-झोंक होने लगी, दोनों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। इस पर परिवहन मंत्री रोडवेज के कर्मचारियों व सफाई ठेकेदार को बातचीत के लिए बंद कमरे लेकर चले गए। इसके बाद मंत्री स्वतंत्र देव सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श गांव ककरहिया पहुंचे। वहां पर उन्होंने प्राथमिक विद्यालय में शिक्षकों के साथ ही बच्चों के साथ कुल पल बिताए।

SI News Today

Leave a Reply