Wednesday, April 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: तहसीलदार आवास के बाहर युवक ने खुद को आग लगाई..

SI News Today

सहारनपुर: परिवार की वसीयत के मामले का निस्तारण नहीं होने से परेशान युवक ने तहसीलदार रमेश कुमार के आवास के बाहर तेल छिड़ककर आग लगा ली। युवक आधा घंटे सड़क पर तड़पता रहा। लगभग 80 प्रतिशत झुलसा चुका था। बाद में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

गुरुवार शाम एक युवक मिट्टी का तेल लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा और वहां एक स्वास्थ्य कर्मचारी के आवास में कई माह से रह रहे तहसीलदार रमेश कुमार के आवास के बाहर तेल छिड़क कर स्वयं को आग लगा ली। शोर सुनकर लोग एकत्र हो गए। आधा घंटे से अधिक तड़पने के बाद पहुंची एंबुलेंस उसे जिला अस्पताल ले गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक चिकित्सक को बुलाया, लेकिन पुलिस ने जिम्मेदारी न लेने पर उन्होंने उपचार नहीं किया। मौके पर पहुंचे पूर्व चेयरमैन प्रदीप चौधरी ने तहसीलदार आवास का दरवाजा खटखटाया पर दरवाजा बंद रहा।

तहसीलदार ने फोन भी रिसीव नहीं किया। एसएसआइ भूपेन्द्र बालियान ने बताया कि कागजों में युवक का नाम जितेन्द्र सिंह पुत्र मेघ सिंह गांव शब्बीरपुर थाना बडग़ांव है। परिजनों को सूचना दे दी गई है। जिलाधिकारी पीके पांडे ने बताया कि घटना की जानकारी नहीं है। एडीएमई एसके दुबे तथा एसडीएम राकेश गुप्ता को मौके पर भेजा है। चिकित्सकों के मुताबिक युवक 80 फीसदी झुलसा है। हालत गंभीर है।

मर गई संवेदनाएं
युवक की चीखें सुनकर मौके पर एकत्र भीड़ के मिन्नत के बावजूद पुलिस के साथ-साथ चिकित्सक की संवेदनाएं भी मर चुकी प्रतीत होती हैं। हालांकि पुलिस को युवक की तड़प ने झकझोरा तो एक चिकित्सक को उसने बुलाया पर पुलिस अपनी जिम्मेदारी से लगातार मुकरती रही जिसकी वजह से उक्त चिकित्सक ने इलाज करने से ही मना कर दिया। इसमें आधा घंटे से अधिक का समय बर्बाद हो गया। हो सकता है कि युवक को समय पर उपचार शुरू हो जाता तो उसे फौरी तौर पर बड़ी राहत मिल जाती।

SI News Today

Leave a Reply