Friday, March 29, 2024
featuredदेश

आवारा कुत्ते को लोहे की रॉड से पीटने वाले की लोगों ने की जमकर पिटाई..

SI News Today

मुंबई में 24 साल के युवक ने लोहे की रॉड को कुत्ते के सिर पर मारकर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया था। इसके बाद उस युवक की लोगों ने पिटाई कर दी। लोहे की रॉड से कुत्ते को पीटने की घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी। इसके बाद वाकोला पुलिस स्टेशन के बाहर लोगों ने युवक को पीटा। कुत्ते को सिर में गंभीर फेक्चर हुआ है और उसकी हालत गंभीर है।

मुंबई के कलिना में रिजी बिल्डिंग के लोग सीसीटीवी की फुटेज देखकर हैरान रह गए। उन्होंने देखा कि उसी बिल्डिंग में रहने वाला हारून खान आवारा कुत्तों को लोहे की रॉड से पीट रहा है। 52 साल की सुरेखा खरात जो इस क्षेत्र में आवारा कुत्तों को खाना खिलाती हैं, उन्होंने इस घटना को देखा और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। फुटेज में सुरेखा ने देखा कि खान ने एक लोहे की रॉड उठाई और आवारा कुत्ते को पीटना शुरू कर दिया।

आवारा कुत्ता डब्बू जब जा रहा था तो खान ने उसे बड़ी बेरहमी से लोहे की रॉड से पीटना शुरू कर दिया। कुत्ते के घायल होने के बाद कुत्ते को पशुओं की क्रूरता की रोकथाम के लिए परेल सोसाइटी लेकर गए। खरात ने बताया कि मैं डब्बू को रोजाना खाना खिलाती थी, वह बहुत फ्रैंडली था। उसके घायल होने पर पहले हम डब्बू को इलाज के लिए एक जानवरों के क्लिनिक में ले गए। बाद में उसे परेल में जानवरों के लिए क्रूरता की रोकथाम करने वाली संस्था में भेज दिया गया।

डीएनए के मुताबिक वाकोला पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर दत्तात्रेय खाडे ने बताया कि हमने जांच के दौरान पाया कि आरोपी ने आवारा कुत्ते को लोहे की रॉड से मारा था। हमने भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (मवेशियों को मारने या मलिन करने) और जानवरों की सुरक्षा के एक्ट (प्रिवेंशन ऑफ एनिमल्स टू क्रूटली एक्ट) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

SI News Today

Leave a Reply