Friday, April 19, 2024
featured

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज पीटर हेंडकॉम्ब को लेकर चौंकाने वाली बात आई सामने, जानिए..

SI News Today

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज पीटर हेंडकॉम्ब को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे पीटर हेंडकॉम्ब का वजन आश्चर्यजनक रूप से साढ़े चार किलो तक घट गया है। ऐसा तब हुआ जब दाएं हाथ के बल्लेबाज पीटर हेंडकॉम्ब बांग्लादेश के चटगांव में टेस्ट मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे। गौरतलब है कि मंगलवार को हुए खेल में पीटर हेंडकॉम्ब 69 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 113 गेंदों का सामना किया। पारी के दौरान उन्होंने कई बार ब्रेक भी लिया था।

दरअसल इसका कारण चटगांव में मौसम का बहुत गर्म और उमसदार होना बताया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट हार चुकी ऑस्ट्रेलिया की दूसरे मैच में भी स्थिति अच्छी नहीं है। टीम को दो मैचों की सीरीज बराबर करने के लिए ये मैच जीत बहुत जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया अपना पहला टेस्ट 20 रन से हार चुका है। इस हार कप्तान स्मिथ की ऑस्टेलियाई मीडिया में खासी आलोचना भी की गई। आईसीसी रैंकिंग में अपनी स्थिति में सुधार के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है।

बांग्लादेश ने पहली पारी में 305 रन बनाए हैं। जिसमें मुश्फिकुर रहीम के 68 और सब्बीर रहमान के 66 रन शामिल हैं। नासिर हुसैन ने भी 44 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। दूसरी तरफ बल्लेबाजी कर रही ऑस्ट्रेलिया टीम दो विकेट के नुकसान पर 233 रन बना चुकी है। टीम के तरफ से डेविड वार्नर 99 रन बनाकर नाबाद है। उन्होंने 177 गेंदों का सामना किया है। जबकि पीटर हेंडकॉम्ब भी 74 रन बनाकर नाबाद है। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की अटूट साझेदारी की है। जानकारी के लिए बता दें कि चटगांव में इन दिनों तापमान 30 डिग्री तक पहुंच चुका है जबकि नमी 80 फीसदी तक पहुंच चुकी है। जिसकी वजह से मैच की दूसरी के दौरान कई बार ब्रेक लेना पड़ा।

SI News Today

Leave a Reply