Saturday, April 20, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

सैमसंग ने 3 कैमरे वाला Samsung गैलेक्सी J7+ स्मार्टफोन किया लॉन्च..

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने 3 कैमरे वाला अपना स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Samsung Galaxy J7+ में दो रियर कैमरे और एक फ्रंट कैमरा मतलब कुल तीन कैमरे हैं। सैमसंग ने पिछले महीने ही डुअल रियर कैमरे वाला अपना पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 8 लॉन्च किया था। J7 प्लस के कई लीक्स सामने आ चुके थे। अब कंपनी ने थाईलैंड में इसे पेश कर दिया है।

गैलेक्सी जे सीरीज के नए हैंडसेट, Samsung Galaxy J7+ में 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन को पिंक, गोल्ड व ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। Galaxy J7+ की कीमत थाईलैंड में 12,900 बाट (करीब 24,800 रुपये) रखी गई है। यह स्मार्टफोन कंपनी के स्टोर और साइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। फोन 15 सितंबर से थाइलैंड के मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy J7+ फीचर्स: इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच फुलएचडी सुपर एमोलिड डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल का है। यह मेटल बॉडी में आएगा। इसमें 2.4 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी20 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसलिए इसमें 4GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 32GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग नूगा 7.0 पर काम करेगा।

इसके कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है। गैलेक्सी जे7 प्लस में अपर्चर F/1.7 और एलईडी फ्लैश के साथ एक 13 मेगापिक्सल का और एक दूसरा कैमरा अपर्चर/1.9 के साथ 5 मेगापिक्सल का है। वहीं सेल्फी और वीडियो चैटिंग करने के लिए अपर्चर F/1.9 के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमर दिया गया है। स्मार्टफोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है। यह 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा इसमें एक और खास फीचर है। इसमें एक साथ दो व्हॉट्सऐप चलाए जा सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000mAH की बैटरी दी गई है। यह बैटरी भारत में पहले से मौजूद सैमसंग गैलेक्सी जे7 प्रो और जे7 (2017) की तुलना में कम क्षमता वाली है।

SI News Today

Leave a Reply