Tuesday, April 16, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

Jio को टक्कर देने के लिए Airtel ने लॉन्च किए सस्ते प्लान..

SI News Today

एयरटेल ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपने कुछ नए प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन प्लान्स में कॉल रेट कटर, टॉकटकाइम और डेटा प्लान्स शामिल हैं। एयरटेल का सबसे सस्ता प्लान 8 रुपये का है। वहीं सबसे महंगा प्लान 399 रुपये का है। यह सभी प्लान्स एयरटेल के प्रीपेड यूजर्स के लिए हैं। 8 रुपये के प्लान में 56 दिन के लिए सभी लोकल और एसटीडी कॉल 30 पैसे प्रति मिनट हो जाएंगी। 40 रुपये के प्लान में 35 रुपये का टॉकटाइम दिया जा रहा है। इसकी वैधता अनलिमिटेड है। 60 रुपये में अनलिमिटेड वैधता के साथ 58 रुपये का टॉकटाइम दिया जा रहा है।

एयरटेल 5 रुपये में 4GB डेटा दे रहा है। इसकी वैधता 7 दिन की है। यह ऑफर एक यूजर को एक बार ही मिलेगा। यह ऑफर अपने पुराने 3G सिम को 4G सिम में अपग्रेड कराने पर मिलेगा। एयरटेल पेमेंट बैंक अकाउंट खोलने पर 349 रुपये का रिचार्ज करने पर 10फीसदी का कैशबैक दिया जा रहा है। एयरटेल के 199 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉल की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा 28 दिन के लिए 1GB डेटा भी मिलेगा।

399 रुपये के रिचार्ज में 84 दिन की वैधता के साथ रोजाना 1GB 4जी डेटा मिलेगा। इसके अलावा 84 दिन तक अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा भी मिलेगी। इसमें शर्त है कि यूजर रिचार्ज से पहले एयरटेल के कस्टमर केयर पर कॉल करके पता कर लें कि यह ऑफर आपके नंबर पर उपलब्ध है कि नहीं। 149 रुपये के रिचार्ज में एयरटेल अनलिमिटेड एयरटेल से एयरटेल के कॉलिंग के साथ 2GB 4जी डेटा दे रहा है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है।

एयरटेल का 399 रुपये वाला प्लान जियो के 399 रुपये के प्लान को टक्कर देने के लिए निकाला गया है। जियो के 399 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेज की सुविधा दी जा रही है। इसकी वैधता 28 दिन की है। वहीं इसमें एक शर्त है कि इसमें रोजाना हाई स्पीड का 1GB डेटा मिलेगा। रोजाना की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम हो जाएगी। कम होने पर स्पीड 128kbps की रह जाएगी, लेकिन इंटरनेट अनलिमटेड चलता रहेगा। वहीं जियो के 149 रुपये के प्लान में 28 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसमें एक महीने के लिए 2GB डेटा मिलेगा और 300 मैसेज मिलेंगे।

SI News Today

Leave a Reply