Friday, April 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेशकानपुर

कानपुर: नहीं माना सुप्रीम कोर्ट का आदेश, दिया तलाक..

SI News Today

कानपुर: तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय खंडपीठ का आदेश आने के बावजूद कुछ ऐसे भी हैं जो इसे नहीं मान रहे। ऐसे ही एक मामले में महिला ने शौहर पर एक साथ तीन तलाक देने का आरोप लगा इंसाफ के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है। हालांकि पति ने आरोपों को गलत बताया है।

कर्नलगंज निवासी कहकशा के हाथ, गर्दन सहित शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें हैं। टूटे हुए कांच से दिए गए यह जख्म किसी का भी दिल दहला देने के लिए काफी हैं। इन जख्मों के पीछे की जो कहानी कहकशा ने बताई वह काफी दर्द भरी है। बतौर आरोप, उसका निकाह 17 जुलाई 2016 को काकादेव निवासी मो. खालिद के साथ हुआ था। निकाह के कुछ बाद से ही खालिद पचास हजार रुपये की मांग करने लगा। इसे लेकर अक्सर विवाद होने लगा।

बीती 27 अगस्त की रात फिर विवाद हुआ तो पति ने एक साथ तीन बार तलाक बोल कर घर से निकाल दिया। आरोप है कि गुस्सा शांत होने पर घर पहुंची तो खालिद ने तलाक की बात कहते हुए दोबारा न आने की चेतावनी दी। उसने एक मुश्त तीन तलाक पर रोक की बात कही, लेकिन वह नहीं माना। उसने टूटे कांच के टुकड़े से हाथ और गर्दन पर कई वार किए।

लहूलुहान हालत में वह कल्याणपुर थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे मेडिकल के लिए भेज दिया, लेकिन पति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में खालिद से फोन पर बात हुई तो उसने तीन तलाक की बात से इन्कार किया। बोला, पत्नी ने हमे फंसाने के लिए खुद को जख्मी कर लिया। इंस्पेक्टर वीपी सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी नहीं है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply