Saturday, April 20, 2024
featured

103 डिग्री बुखार में सेट पर पहुंचे ऋतिक, ये देख हो गए थे हैरान..

SI News Today

ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का मशहूर और गुडलूकिंग हीरो माना जाता है। हिंदी सिनेमा में 1980 में बालकलाकार का रोल करने वाले ऋतिक रोशन बतौर लीड हीरो साल 2000 में आई अपनी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार’ से रातों-रात ऑडियंस की पसंद बन गए थे। उन्‍हें 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। ऋतिक की एक्टिंग तो है ही लाजवाब साथ ही उन्हें डांस के लिए भी जाना जाता है। उनके डांस मूव्स उनके फैंस को खूब पसंद आते हैं। क्या आप जानते हैं ऋतिक ने जब पहली बार सेट पर पहुंचे थे तो अपने पिता राकेश रोशन को सेट पर झाडू लगाता देख हैरान रह गए थे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं आखिर क्या था पूरा मामला।

यह बात उस वक्त की है जब राकेश रोशन साल 1990 में रिलीज हुई अनिल कपूर स्टारर फिल्म किशन कन्हैया को डायरेक्ट कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही पहली बार ऋतिक रोशन सेट पर पहुंचे थे।लेकिन सेट पर पहुंचकर वो पिता राकेश रोशन को देखकर हैरान रह गए। क्योंकि राकेश रोशन उस समय सेट पर नीचे बैठे हुए थे और उनके हाथ में झाडू थी। ऋतिक ने अपने पिता को सेट पर झाडू लगाते हुए देखा, ऋतिक को यह बहुत अजीब लगा और वो कभी ऐसा सोच भी नहीं सकते थे।

एक इंटरव्यू के दौरान ऋतिक रोशन ने बताया कि वो गर्मी का मौसम था, सभी पसीने में नहाए हुए अपने-अपने काम में लगे थे। उनके पिता राकेश रोशन सेट पर झाडू लगा रहे थे। इस इंटरव्यू में बताया गया है कि जब ऋतिक ने पिता राकेश रोशन से कहा कि आप ये क्या कर रहे हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि ये मेरा ही काम है, मेरी ही फिल्म है और कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता। राकेश रोशन ने कहा अगर आप कोई काम कर सकते हैं तो आपको कर लेना चाहिए। साथ ही ऋतिक ने बताया कि जब वो पहली बार सेट पर गए तो वो भूखे थे और उन्हें 103 डिग्री बुखार भी था।

खैर, ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का मशहूर और गुडलुकिंग हीरो माना जाता है। हिंदी सिनेमा में 1980 में बाल कलाकार का रोल करने वाले ऋतिक रोशन पहली बार बतौर लीड हीरो साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो ना प्यार’ से रातों-रात ऑडियंस की पसंद बन गए थे। उन्‍हें 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।

कौन जानता था जिस बच्चे को डांस का कुछ नहीं आता था वो आज बी-टाउन में अपने डांस की वजह से जाना जाएगा। साथ ही जिस बच्चे को बोलने में भी तकलीफ होती हो वो कभी फिल्मों में लंबे-चौड़े डायलॉग से ऑडियंस को अपना दिवाना बना लेगा

SI News Today

Leave a Reply