Saturday, April 20, 2024
featured

कंगना रनौत पर कोरियोग्राफर फराह खान ने कहा- वो खेल रही हैं वुमेन कार्ड..

SI News Today

कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने बिना किसी का नाम लिए कंगना रनौत और ऋतिक रोशन विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा की क्वीन एक्ट्रेस वुमेन कार्ड खेल रही हैं। फराह ने कहा मेरे लिए फेमिनिज्म का मतलब समानता से है और अगर किसी पुरुष ने कंगना की तरह बयान दिया होता तो उसे समाज की नाराजगी का सामना करना पड़ता। कंगना के हालिया इंटरव्यू पर जब फराह की प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा- मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहती। मैं किसी तरह के विवाद में नहीं फंसनी चाहती। लेकिन हर बार आप वुमेन कार्ड खेल रही हैं। मेरे लिए फेमिनिज्म का मतलब समानता है।

डायरेक्टर ने कहा- इस तरह की परिस्थितियों में एक पुरुष खुद को महिला की जगह पर रख देता है और उसके बाद दोनों को एक दूसरे को समझने में आसानी होती है। इस तरह के मामलों को काफी ध्यान से हैंडल करना चाहिए। ओम शांति ओम की डायरेक्टर ने कहा कि महिला और पुरुष दोनों को एक तरह की ट्रीटमेंट मिलना चाहिए और लिंग के आधार पर कोई जजमेंट नहीं बनाना चाहिए। सोचिए अगर किसी पुरुष ने महिला की तरह कहा होता तो क्या होता। अगर किसी आदमी ने इस तरह की तस्वीर भेजी होती और कुछ कहा होता तो उसकी जिंदगी नर्क बन जाती और हो सकता है कि उसे जेल ले जाया जाता।

फराह ने कहा- अगर ऐसी चीजें किसी आदमी के लिए स्वाकार्य नहीं है तो किसी महिला के लिए क्यों हैं? इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में कंगना रनौत ने कहा था कि ऋतिक को उनसे पब्लिकली माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उनके साथ रिश्ते के खत्म होने के बाद उन्हें ट्रॉमा से गुजरना पड़ा था। बता दें कि आप की अदालत में कंगना ने यह भी खुलासा किया था कि जब वह मुंबई आई थीं तो आदित्य पंचोली ने उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया था।

कंगना ने बताया कि आदित्य ने उन्हें हाउस अरैस्ट कर लिया था और एक बार उनसे बचने के लिए कंगना को पहली मंजिल की खिड़की से छलांग लगानी पड़ी थी। उन्होंने कंगना को एक फ्लैट दिलाया जिसमें वह किसी को भी आने जाने नहीं देते थे। इस बात की शिकायत जब कंगना ने आदित्य की पत्नी और उनके परिवार से की तो उन्होंने यह कह कर मदद करने से इनकार कर दिया कि जब यह घर पर नहीं रहता है तो हम चैन की सांस लेते हैं।

SI News Today

Leave a Reply