Friday, March 29, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

सबसे पहले इन शहरों में मिलेगा 1500 रूपये वाला Reliance जिओ फ़ोन…

SI News Today

दिल्ली: Jio के 4जी फीचर फोन हैंडसेट की डिलीवरी का वक्त आ गया है. फोन की डिलीवरी करने के लिए रिलायंस ने लॉजिस्टिक्स कंपनियों के साथ-साथ अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर बड़े पैमाने पर काम शुरू कर दिया है.

भारी संख्या में लोगों की उम्मीद को पूरा करने के लिए कंपनी रोजाना एक लाख हैंडसेट वितरित करने की योजना बना रही है. जियो फोन को ताइवान से आयात किया जा रहा है और भारत के विभिन्न स्थानों पर आएंगे. इसलिए मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, कोलकाता के लोगों को सबसे पहले फोन की डिलीवरी मिल सकती है.

इन जगहों पर फोन के पहुंचने के बाद फोन को जियो सेंटर्स और रिलायंस डिजिटल स्टोर्रस में भेजा जाएगा, जहां से फोन को सीधे डीलर्स के पास भेजा जाएगा. कंपनी जियो फोन की डिलीवरी के लिए अन्य लॉजिस्टिक कंपनियों की सेवाएं भी लेगी.

गौरतलब है कि कंपनी ने 24 अगस्त को 5.30 बजे फोन की प्री-बुकिंग शुरू की थी. कंपनी का कहना है कि उसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और लाखों बुकिंग हो चुकी है. भारी मांग होने के बाद कंपनी ने पिछले हफ्ते यह कहते हुए फोन की बुकिंग को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था.

प्री बुकिंग शुरू होने पर रिलायंस जियो के फीचर फोन को 500 रुपए देकर बुक किया जा सकता है. वहीं, फोन की डिलिवरी के समय यूजर को 1,000 रुपए देने होंगे. कंपनी का कहना है कि 1500 रुपए की यह सिक्योरिटी मनी फोन वापस करने पर तीन साल के बाद यूजर को वापस कर दी जाएगी.

फोन में 2 मेगापिक्सेल रिअर कैमरा और फ्रंट में एक वीजीए कैमरा होगा. इसमें 512 एमबी रैम और 4 जीबी की इंटर्नल मैमोरी होगी, जिसे मैमोरी कार्ड लगाकर 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा. हैंडसेट में 2,000 एमएएच की बैटरी और स्क्रीन साइज 2.4 इंच का होगा.

SI News Today

Leave a Reply