Thursday, April 18, 2024
featured

कभी बौध भिक्षु की तरह रहता था ये लड़का, आज है मॉडल्स..

SI News Today

मिमि ताओ, एक ऐसा बच्चा जिसे उसके परिवार ने बौध मठ तब भेज दिया था जब वो 12 साल का था। घरवालों को लगा था कि मठ में रहकर वो दीक्षा प्राप्त करेगा। दीक्षा प्राप्त कर बौध भिक्षु की जिंदगी बिताएगा और लोगों को आध्यात्म की राह पर लाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो बच्चा टॉप मॉडल बन गया। जी हां, आपको भी ये अजीब लगा होगा। आइए आज हम बताते हैं आखिर क्या है पूरा माजरा।

थाइलैंड की टॉप मॉडल में से एक मशहूर नाम है मिमि ताओ का। ये वही बच्चा है जो 10 साल पहले मठ में बौध भिक्षु की लाइफ जी रहा था। लेकिन आज फैशन की दुनिया में एक जाना-माना नाम बन गया है।

दुनिया में कई ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने अपना जेंडर चेंज कराकर पॉपुलैरिटी हांसिल की है। ऐसा ही हुआ मिमि ताओ के साथ, इसने अपना जेंडर चेंज कराया है।

मिमि के लिए बहुत मुश्किल था क्योंकि एक तरह से उसकी लाइफ ही बदलने वाली थी। लेकिन शायद मिमि ने भी ये नहीं सोचा होगा कि उसके एक कदम से उसकी लाइफ इतनी बदल जाएगी। अब यह बौध भिक्षु मिमि‌ ताओ 22 साल की लड़की है।

एक वेबसाइट के मुताबिक, मिमि‌ को उसके माता-पिता ने बौध मठ तब भेज दिया था जब वो 12 साल का था। मिमि‌ ने अपनी जिंदगी के 10 साल मठ में बिताए। लेकिन उसे हमेशा से लगता था कि उसके अंदर एक लड़की रहती है और वो कुछ करना चाहती थी। वो अपने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी-चोरी मेकअप लगाता और मॉडलों जैसा वॉक करता था।

इसके बाद उसने बौध भिक्षु बनने के रास्ते को छोड़कर मॉडलिंग की तरफ जाने का सोचा। उसने अपना जेंडर चेंज करवाया और एक लड़की बन गई। जेंडर चेंज होने के बाद उसने अपना नाम मिमि‌ रखा। मिमि ने लड़की बनने के बाद उसने थाईलैंड के टॉप लॉन्जरे और फैशन प्रोग्राम में हिस्सा लिया। आज वो ‌थाईलैंड के फैशन की दुनिया का जाना-माना नाम है।

लेकिन मिमि हमेशा ऐसे नहीं रहने वाली वो चाहती हैं कि वो कुछ टाइम बाद फिर से एक बौध भिक्षु बनकर अध्यात्म की दुनिया में कदम रखेंगी।

एक इंटरव्यू में मिमि ने बताया कि अपने सपने को जीने से बड़ा सुख और कोई नहीं होता। उन्होंने आध्यात्म की दुनिया से एकदम से नहीं छोड़ी। वो कहती हैं कि हो सकता है कि जीवन में आगे चलकर वो फिर से बौध भिक्षु बन जाए।

SI News Today

Leave a Reply