Friday, April 19, 2024
featuredदेश

बच्‍चे की बेरहमी से हत्‍या पर कुमार विश्‍वास ने गुस्‍से में किया ट्वीट…

SI News Today

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्‍कूल में 7 साल के मासूम बच्‍चे की बेरहमी से हत्‍या पर पूरे देश में गुस्‍सा है। सोशल मीडिया पर सुबह से ही यह मुद्दा ट्रेंड कर रहा है। मामले में एक्‍शन की बात करते हुए स्‍कूल के कार्यकारी प्रिंसिपल नीरजा बत्रा को सस्‍पेंड कर दिया गया है। जबकि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पीड़‍ित परिवार की ओर से लगातार हो रही थी। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले प्रद्युम्न का शव शुक्रवार को स्कूल के शौचालय में मिला था। उसका गला रेता गया गया था। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने शनिवार को स्कूल के मुख्य द्वार का ताला तोड़ दिया। प्रद्युम्‍न के माता-पिता और अन्‍य लोगों के स्‍कूल के बाहर भारी विरोध-प्रदर्शन के चलते हरियाणा सरकार हरकत में आई। परिवार का आरोप है कि पुलिस स्कूल प्रबंधन का पक्ष ले रही है।

पुलिस ने शुक्रवार रात स्कूल की बस के एक कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने दो सदस्‍यीय कमेटी का गठन कर बच्‍चे की मौत की जांच करने को कहा है और रायन इंटरनेशनल स्‍कूल से भी दो दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है। वहीं इस पूरे मुद्दे पर कवि व आम आदमी पार्टी से जुड़े डॉ कुमार विश्‍वास ने हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर को निशाने पर लिया। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ”ये हादसा हमारी कुंद होती संवेदनाओं की आहट है, FIR तक नहीं हुई। सरकार-दल में मज़बूत मालिक के आगे माँ के आँसू लाचार हैं। जो देश अपने वर्तमान की क़द्र नहीं करता भविष्य उसके लिए रास्ता नहीं छोड़ता। इन दिनों निर्लज्जता का अंतिम पता मनोहर लाल खट्टर का राजमहल है।”

प्रद्युम्‍न की मां ने कहा, ”जब प्रिंसिपल अस्‍पताल आई तब वह अलग सी थी, उसे जेल में डालो। मैं जानना चाहती हूं कि मेरे बच्‍चे को क्‍या हुआ था। मैं सीबीआई जांच चाहती हूं।” परिवार की ओर से सीबीआई जांच की मांग पर खट्टर ने कहा, ”एक बार हमें रिपोर्ट मिल जाए। अगर तथ्‍य साफ नहीं होते हैं तो हम किसी भी तरह की जांच को तैयार हैं।”

SI News Today

Leave a Reply