Thursday, March 28, 2024
18+स्पाइसी बाइट्स

शादी के बाद बढ़ जाती है महिलाओं में पॉर्न देखने की चाहत..

SI News Today

शादी से पहले जहां पुरुष ज्यादा पॉर्न देखते हैं, वहीं महिलाएं शादी के बाद ज्यादा पॉर्न देखना पसंद करती है। इस बात का खुलासा हुआ है हाल ही में सामने आए एक शोध में।

एक अंग्रेजी मैगजीन में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि शादी के बाद महिलाओं में पॉर्न को लेकर ज्यादा झुकाव होता है, जबकि पुरुषों में इसकी चाहत कम हो जाती है। रिसर्च में इस बात का बता लगाने के लिए सौ से ज्यादा शादीशुदा महिलाओँ व पुरुषों का इंटरव्यू लिया गया। इस रिसर्च का मकसद इस बात का पता लगाना था कि शादी से पहले और बाद में सेक्सुअलिटी के प्रति किस तरह का बदलाव आता है।

शादीशुदा महिलाओं से जब पॉर्न देखने की बात पूछी गई तो नौ फीसद महिलाओं ने कहा कि वो शादी से पहले पॉर्नोग्राफी देखती थी, वहीं 28 फीसद ने कहा कि उन्होंने शादी के बाद से पॉर्न देखना शुरू किया।

वहीं दूसरी तरफ जब पॉर्न को लेकर शादीशुदा पुरुषों से बात की गई तो 23 फीसद ने कहा कि उन्‍होंने शादी से पहले पॉर्न देखा है, वहीं 14 फीसद ने माना कि उन्‍होंने शादी के बाद पॉर्न देखा।

रिसर्च में इस बात का पता चलता है कि शादी से पहले पुरुष ज्यादा पॉर्न देखते है, वहीं शादी हो जाने के बाद महिलाओं की पॉर्न देखने में दिलचस्पी होती है।

शोधकर्ताओं के अनुसार, शादी के बाद पुरुषों में पॉर्न देखने को लेकर इसलिए कमी आ जाती है क्‍योंकि वे समाज में अपनी सामाजिक-आर्थिक हैसियत को स्‍थापित करने में ज्‍यादा मशगूल हो जाते हैं। इस वजह से उनकी प्राथमिकता सेक्‍सुअल फंतासी से हटकर अपनी पार्टनर के साथ सेक्‍स संबंध बनाने की तरफ अग्रसर हो जाती है।

दूसरी तरफ, महिलाएं शादी के बाद ज्‍यादा पॉर्न इसलिए देखती हैं क्‍योंकि ऐसा होने के बाद उन्‍हें सामाजिक कलंक या अन्‍य किसी तरह का डर नहीं होता। वो बिना किसी डर और संकोच के पॉर्न देख सकती हैं।

SI News Today

Leave a Reply