Thursday, April 25, 2024
featuredदिल्ली

अबू सलेम के नाम से ही कांपता था पूरा बॉलीवुड, सलेम की बीवी समीरा ने किये कुछ बड़े खुलासे..

SI News Today

नई दिल्ली: अबू सलेम को अब मुंबई बम धमाके मामले में कोर्ट से उम्र कैद की सजा जा चुकी है।लेकिन अब भी सलेम से जुड़े कई राज ऐसे हैं जो दुनिया के सामने नहीं आए हैं। अब यही राज दुनिया के सामने जगजाहिर हुए हैं। इन सनसनीखेज खुलासों को खुद सलेम की बीवी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है।

करता है खुद से सबसे अधिक प्यार
समीरा का कहना था कि जो इंसान खुद से सबसे अधिक प्यार करता हो वह दुनिया में किसी और से प्यार नहीं कर सकता है। गौरतलब है कि अबू सलेम ने मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रहने वाली समीरा जुमानी से 1991 में शादी की थी। इसके कुछ समय के बाद सलेम की जिंदगी में मोनिका बेदी की एंट्री हुई और दोनों ने बाद में शादी कर ली। समीरा का कहना था कि एक बार सलेम ने दाऊद इब्राहिम का जिक्र काफी सम्माान के साथ किया था। समीरा फिलहाल अमेरिका में रह रही है। उसका कहना है कि जब कोई भी उसके बेटे पर सलेम को लेकर अंगुली उठाता है तो इससे उस पर फर्क पड़ता है, क्योंकि यह सीधेतौर पर उससे जुड़ा हुआ है।

नेम और फेम के लिए जीता आया है सलेम
उसका यह भी कहना था कि लोगों को बातें बनाने के लिए कुछ तो चाहिए, सो वो यही बातें करते हैं। उसका कहना था कि अबू सलेम शुरुआत से ही नेम और फेम के लिए जीता आया है। उसको नाम और शोहरत बहुत पसंद है। लेकिन वह इसमें सही और गलत के मायने नहीं जानता है। वह नहीं जानता है कि शोहरत और बदनामी में क्‍या फर्क है। यह वजह है कि जब कोई उसको डॉन अबू सलेम कहता या लिखता था तो उसको यह पसंद आता है। उसने बताया कि एक दिन सलेम को उसने कहा कि इंसान के जीवन में कई मौके आते हैं। कई बार लोगों के जीवन में ऐसा पल भी आता है जब दूसरे लोग उसके साथ हाथ मिलाना, फोटो खिंचवाना और मुलाकात करना पसंद करते हैं। जब वह परफोर्म करता है तो लोग ताली बजाते हैं, तुम्हे लगता है कि ऐसा सब तुम्हारे साथ भी हो।

बातों को कर दिया दरकिनार
समीरा का कहना था कि सलेम ने उसकी बातों को अनसुना कर दरकिनार कर दिया। उसका कहना था कि लोग उससे डरते नहीं है बल्कि उसका सम्मा न करते हैं। इसके जवाब में समीरा ने कहा कि लोग न तो उससे प्यार करते हैं और न ही उसका सम्मान करते हैं। वह उससे केवल डरते हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अपने परिवार से प्यार करते हैं। उसका कहना था कि यदि उसके पास यहां से चले जाने का विकल्प होता तो वह यह काम काफी समय पहले ही कर चुकी होती। मुंबई ब्लाास्ट के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में समीरा का यहां तक कहना था कि वह उस वक्त‍ काफी डर गया था। वह हर पल समीरा के टच में रहता था। वह हर रोज रात को उससे मिलने आता था। समीरा जानती थी कि यदि किसी दिन वह नहीं आया तो सुबह खाना खाने और आराम करने जरूर आएगा।

मोनिका के साथ शुरू हुई जिंदगी
यह सिलसिला समीरा के पहले बच्चे के जन्म तक चलता रहा। जिस वक्ते सलेम का बच्चा महज दो साल का था तभी वह वहां से चला गया था। इसके बाद उसकी जिंदगी मोनिका के साथ शुरू हुई। इस दौरान समीरा ने सलेम से यह भी पूछा था कि क्या वह मोनिका से भी बच्चा चाहता है और क्या वह उसके साथ भी ऐसा ही करेगा जैसा उसने अपने पहले बेटे के साथ किया।

सलेम एक फैमिली पर्सन नहीं
समीरा ने इस इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि सलेम एक फैमिली पर्सन नहीं था। समीरा का यहां तक कहना था कि उसने कभी भी एक मैरिड लाइफ नहीं जी, जिसमें एक पति होता है और एक बच्चा होता है और ये सभी साथ रहते हैं। हमनें कभी एक साथ खाना नहीं खाया। उसका कहना था कि कभी ऐसा भी हुआ कि सलेम उसका चेहरा तक नहीं देखना चाहता था। इसलिए खाना भी नौकरों के हाथ भिजवाना पड़ता था। लेकिन लोग सोचते हैं कि उसने सलेम के साथ 15 वर्ष गुजारे। लेकिन हकीकत ये है कि उसने सलेम के साथ कुछ समय भी एक साथ नहीं गुजारा। समीरा ने बताया कि सलेम ने उससे कभी प्यार नहीं किया। उसका कहना था कि दुनिया की नजरों में उसने मुझे काफी कुछ दिया, लेकन यह दिखावा था।

बदल चुकी है जिंदगी
समीरा की जिंदगी आज पूरी तरह से बदल चुकी है। 14 वर्षों से अलग रह रही समीरा का कहना है कि वह खाना इसलिए खाती है क्योंककि यदि नहीं खाएगी तो वह मर जाएगी। उसको अब सजने सवंरने का भी शौक नहीं है। ज्यादातर लोग उसको एक बेहद सामान्य रहने वाली महिला के तौर पर ही देखते आए हैं। वह कभी जेवर पहनना पसंद नहीं करती है।

जानकारी हासिल करने की भी कोशिश रहते थे दाऊद के लोग
दाऊद और उसके परिवार से मुलाकात पर उसका कहना था कि वह उन्हें मक्खन नहीं लगा सकती थी। उन सभी के बीच वह जानती थी कि उनका पति उनके लिए काम करता है। वह अपने बच्चे का पहला जन्मनदिन काफी अच्छे तरीके से मनाना चाहती थी और इस पार्टी में कोई अंडरवर्ल्ड का आदमी मौजूद नहीं था। इस दौरान कुछ खास ही लोग पार्टी में शामिल हुए थे। सलेम से अलग होने पर दाऊद के लोगों को उसके रहने की जगह के बारे में कुछ जानकारी जरूर थी। इस बाबत वह किसी न किसी तरह से जानकारी हासिल करने की भी कोशिश रहते थे। वह जानना चाहते थे कि सलेम कहा पर है। समीरा ने बताया कि एक बार उसके घर पर आठ लोग आ धमके और सलेम के बारे में पूछने लगे, तब उसका कहना था कि क्या आप अपनी बीवी को बताकर जाते हो कि कहां जा रहे हो। यदि नहीं तो फिर उससे इस बात की उम्मीयद क्यों कर रहे हो।

दाऊद से नहीं डरती
समीरा पर एक फंग्शन में शामिल होने के काफी दबाव बनाया गया। यह दबाव अनीस और शकील की बीवियों की तरफ से डाला गया था। लेकिन समीरा इसमें नहीं गई। इसके बाद शकील और अनीस का भी फोन उसके पास आया जिसमें काफी दोनों के बीच काफी कहासुनी भी हुई। इसके बाद पहली बार समीरा की दाऊद से फोन पर बात हुई जिसमें समीरा ने सीधेतौर पर दाऊद को यह बात कही कि वह उससे नहीं डरती है। बल्कि वह उससे उम्र में बड़ा है बस इसी वजह से उसकी इज्जरत करती है। समीरा ने खुलासा किया कि इस दौरान उसने दाऊद को अनीस और शकील से बातों का भी जिक्र किया। इस पर दाऊद ने यहां तक कहा कि वह इस बात को सुनिश्चित करेगा कि उसको अब कोई परेशान न करे। हालांकि इसके बाद भी एक बार समीरा की दाऊद से बात हुई थी। इस बातचीत में समीरा ने कहा कि सलेम और उसके मामले में एक औरत को न घसीटा जाए।

समीरा को मार ही देना चाहता था सलेम
समीरा ने इस इंटरव्यू में बताया कि वह इस पार्टी में गई और केवल एक जगह पर ही आधा घंटे तक बैठी रही। इसके बाद एक बार सलेम ने समीरा को काफी बुरी तरह से पीटा भी। समीरा ने बताया कि वह उसको मार ही देना चाहता था। जब वह डॉक्टेर के पास अपने जख्मर को लेकर गई तो डॉक्टबर का कहना था कि यदि कुछ देर वह और वहां नहीं आती तो उसकी मौत हो गई होती। हालांकि समीरा ने यह भी बताया कि सलेम ने उसके सामने कभी शराब नहीं पी, लेकिन क्यों कि उसने सलेम के साथ किसी बात को लेकर सवाल जवाब किया था जिसको लेकर वह काफी आग बबूला हो गया और उसकी मार लगा दी। ऐसा एक नहीं कई बार हुआ था। यहां तक कही वह समीरा के परिवार को जान से मारने की धमकी तक देता था। इससे ही दुखी होकर समीरा सलेम से अलग हो गई। समीरा ने बताया कि जो उसके साथ हुआ वैसा मोनिका को भी झेलना पड़ा।

नहीं कराई शिकायत दर्ज
समीरा का कहना था कि उसने इस ज्यानदती के खिलाफ कभी पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। उसका कहना था कि उसका परिवार यहां पर था और उसको सलाखों के पीछे भेजने के अलावा वह कुछ और नहीं कर सकती थी। वह यह भी अच्छे से जानती थी कि जब वह बाहर आएगा तो उसका सबसे पहला निशाना वह खुद ही होगी।

SI News Today

Leave a Reply