Friday, April 26, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

इंटेक्स ने 4,299 रुपये में लॉन्च किया अपना 4G VOLTE स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

SI News Today

नयी दिल्ली: मोबाइल बाजार में रिलायंस जियो की ओर से 4जी फीचर फोन लॉन्च किये जाने के बाद स्मार्टफोन के बाजार में बाढ़ आ गयी है. कम कीमतों में मोबाइल उपभोक्ताओं को स्मार्टफोन उपलब्ध कराने के लिए बाजार में होड़ मची है. मंगलवार को स्वदेशी कंपनी इंटेक्स ने भारत में सस्ता 4जी एलटीई सपोर्ट वाला स्मार्टफोन इंटेक्स एक्वा स्टाइल 3 लॉन्च किया है. इसकी कीमत 4,299 रुपये है. इसे सिर्फ अमेजॉन इंडिया पर ही बेचा जायेगा.

कंपनी की ओर से पेश 5 इंच की एफवीजीए स्क्रीन वाले इस स्मार्टफोन में 1.3GHz क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें 1GB रैम और इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB है. हालांकि, माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये यह स्मार्टफोन 64GB तक सपोर्ट करता है.

खास बात यह है कि इस सस्ते स्मार्टफोन में एंड्रॉयड नॉट 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है. इसके साथ एलईडी फ्लैश भी है. सेल्फी के लिए भी इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 2,500mAh की है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, वाईफाई, VoLTE और सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिये गये हैं, जो इस सेग्मेंटे में देखने को मिलते हैं. इसके अलावा, कंपनी ने इसमें कुछ प्री लोडेड ऐप्स दिये हैं, जिनमें जेंडर जैसे एप्स हैं, जो कस्टमर्स को फोटोज और वीडियोज जैसे डॉक्यूमेंट्स शेयर करने के बनाये गये हैं.

सस्ते 4G VoLTE स्मार्टफोन लॉन्च करने को लेकर कंपनियों में होड़ सी मची है. जियो ने सबसे सस्ता 4G फीचर फोन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1,500 रुपये है. भारत की दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भी वेडर्स के साथ मिलकर सस्ते 4जी फोन लॉन्च कर सकती हैं, क्योंकि ऐसा करके वह इसमें सस्ते 4जी से लेकर कॉलिंग ऑफर भी देंगी और जियो की सर्विसों को टक्कर दी जा सकेगी.

चीनी कंपनी आईटेल जो भारत में फीचर फोन मार्केट में शेयर के मामले में दूसरी नंबर की कंपनी है. अब इस कंपनी के फोन में भारतीय टेलीकॉम कंपनी बंडल ऑफर देगी. आने वाले समय में यह ट्रेंड बढ़ेगा

SI News Today

Leave a Reply